Vande Bharat Train: मध्यप्रदेश की जनता को पीएम मोदी सौंपेंगे दो-दो वन्दे भारत एक्सप्रेस, इस रूट पर 27 जून से दौड़ेगी ट्रेन

Table of Contents

Vande Bharat Train Update

27 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्यप्रदेश की जनता को भोपाल-इंदौर और भोपाल-जबलपुर के बीच एक साथ दो वन्दे भारत ट्रेन(Vande Bharat Train) की सौगात देंगे। इस दौरान PM Modi रानी कमलापति स्टेशन से पीएम मोदी दोनों ट्रनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

PM Modi Will Flag Off Vande Bharat Train
PM Modi Will Flag Off Vande Bharat Train

रानी कमलापति स्टेशन पर चल रहीं तैयारियां

27 जून को होने पीएम मोदी के इस कार्यक्रम की तैयारियां जोड़ो तोड़ो से जारी है. डीआरएम सौरभ बंदोपाध्याय इस आयोजन की तैयारियों का लगातार दो दिन से रानी कमलापति स्टेशन पर जायजा भी ले रहे हैं। इसको लेकर उन्होंने बताया कि भोपाल के रानी कमलापति स्टेशन के प्लेटफॉर्म 1 व 2 पर प्रधानमंत्री का कार्यक्रम होगा। इसमें एक ट्रेन प्लेटफॉर्म 1 से इंदौर के लिए रवाना होगी साथ ही दूसरी ट्रेन को प्लेटफॉर्म 2 से जबलपुर के लिए हरी झंडी दिखाकर रवाना की जायेगी।

Read More: VANDE BHARAT EXPRESS: PM MODI ने देहरादून की पहली वन्दे भारत को दिखाई हरी झंडी, मात्र 5 घंटे में पहुंचाएगी दिल्ली

इस तरह होंगे ट्रेनों के हाल्ट स्टेशन

बता दें कि अभी इन ट्रेनों के किराए और हॉल्ट को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक शेड्यूल जारी नहीं किया गया है लेकिन अगर सूत्रों की मानें तो इंदौर से रानी कमलापति का किराया करीब 700 से अधिक एसी चेयर कार का और एग्जीक्यूटिव का किराया 1000 तो वहीं जबलपुर से रानी कमलापति का एसी चेयर का किराया करीब 750 और एग्जीक्यूटिव का किराया 1150 होने की सम्भावना है. साथ ही अगर बात करें इन ट्रेनों के हाल्ट स्टेशन की तो इंदौर से रानी कमलापति वंदे भारत तक जाने वाली वन्दे भारत की तो ये ट्रैन इंदौर से रवाना होकर महाकाल की नगरी उज्जैन से होते हुए संत हिरदाराम नगर से होकर भोपाल या रानी कमलापति तक जायेगी। दूसरी ओर रानी कमलापति से जबलपुर वंदे भारत तक अजाने वाली वन्दे भारत के स्टेशन हाल्ट इस तरह से होंगे इटारसी, पिपरिया, नरसिंहपुर और जबलपुर।