The Kerala Story: नरोत्तम मिश्रा ने अफवाहों को बताया निराधार , MP में टैक्स फ्री ही रहेगी ‘द केरला स्टोरी’

‘The Kerala Story’ को पर क्या बोले नरोत्तम मिश्रा

इन दिनों लगातार सोशल मीडिया में एक फोटो जमकर शेयर की जा रही थी जिसमें दावा किया जा रहा था की शिवराज सरकार द्वारा फिल्म The Kerala Story को टैक्स फ्री किये जाने का आदेश वापस ले लिया गया है. जिसको लेकर सोशल मीडिया पर इन दिनों सीएम शिवराज को ट्रोल होते भी देखा जा रहा था. ऐसे में आज गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इस अफवाह को गलत बताते हुए कहा की मध्यप्रदेश में ‘द केरला स्टोरी’ फिल्म टैक्स फ्री है और टैक्स फ्री रहेगी।

 The Kerala Story Movie Latest Updates And Viral News About Tax Free Tickets
The Kerala Story Movie Latest Updates And Viral News About Tax Free Tickets

 

मध्यप्रदेश सिनेमाघर एसोसिएशन ने आदेश निरस्त किये जाने की दी थी सूचना

दरअसल बीते बुधवार को मध्यप्रदेश सिनेमाघर एसोसिएशन के सचिव अजीजुद्दीन नेबतया था की “यह एडल्ट मूवी है, इसे टैक्स फ्री नहीं कर सकते। दो दिन बाद सरकार ने इसे टैक्स फ्री करने का आदेश वापस ले लिया है। गुरुवार से हम 12% टैक्स लेंगे।” हालांकि इसके बाद जब वाणिज्यकर विभाग के कमिश्नर लोकेश जाटव ने साफ कर दिया था कि हमारा पुराना आदेश यथावत है। लेकिन फिर भी विपक्ष द्वारा एसोसिएशन के सचिव द्वारा गे ेबयाँ को लेकर सरकार को घेरने की पूरी कोशिश की गयी.

 

कांग्रेस एमएलए ने फिल्म टैक्स फ्री किये जाने पर सरकार के खिलाफ कार्रवाई की मांग की

एक तरफ जहां हाल ही में कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस द्वारा आतंकी संगठनों पर प्रतिबन्ध लगाए जाने की बात कही गयी थी, वहीं दूसरी तरफ आतंकी संगठन ISIS के सच को उजागर करने वाली फ़िल्म The Kerala Story को सरकार द्वारा टैक्स फ्री किये जाने से आहात हुए कांग्रेस एमएलए पीसी शर्मा ने सरकार के खिलाफ कार्रवाई किये जाने की मांग की है. इस दौरान उन्होंने कहा की ” ‘द केरला स्टोरी’ ‘A’ कैटेगरी की एडल्ट फिल्म है। केंद्र सरकार के सेंसर बोर्ड ने फिल्म को ‘A’ कैटेगरी में रखा था। इसके बाद मध्यप्रदेश सरकार ने इसे टैक्स फ्री कर दिया। कांग्रेस ने उस दिन भी सवाल उठाया था कि एडल्ट फिल्म को टैक्स फ्री कैसे कर सकते हैं? ये किसी नियम में नहीं है, इस फैसले को लेकर सरकार के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए। “