Sidhi में भयानक बस हादसा, अब तक 15 लोगों की मौत

 

कल रात Sidhi के मोहनिया टनल के पास हुए भयानक बस हादसे में अब तक 15 लोगों की मौत हो गई है और 61 लोगों गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। सभी घायलों को चुरहट समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और रीवा मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है।

कोल जनजाति महाकुंभ से लौट रही थी यात्रियों से भरी बस

कल अमित शाह सतना के कोल जनजाति महाकुंभ में शामिल होने आए थे। जहां शामिल होने के लिए तीन बसों से सिंगरौली, रीवा के आस पास के गांवो से 150 लोग आए थे। कार्यक्रम के समापन के बाद ये बसें वापस अपने गंतव्य की ओर लौट रही थी, मोहनिया टनल के नजदीक बरखड़ा गांव के पास नाश्ता लेने के लिए रूकने के क्रम में पीछे से आकर सीमेंट से भरे ट्रक ने जोरदार एक बस को टक्कर मार दी, जिससे उसके पीछे लाइन से खड़ी दो बसें अनियंत्रित होकर उलट कर खाई में गिर गई। जिसमें 8 लोगों की तत्काल मौत हो गई।टक्कर वाली बस के परखच्चे उड़ गए थे। एक कार भी इस गंभीर हादसे के चपेट में आ गया है।

Sidhi Accident: सीधी में बल्कर ने 3 बसों को मारी टक्कर, दो बस खाई में गिरीं, 17 की मौत

मृतकों के परिजनों को आर्थिक मदद का भरोसा दिया

सिंगरौली,रीवा और सीधी से लोगों की भारी भीड़ कल कोल महाकुंभ में पहुंची थी। इस दुखद घटना की खबर पहुंचते ही तत्काल मदद के लिए प्रशासन वहां पहुंच गया। डीएम साकेत मालवीय,एस पी मुकेश श्रीवास्तव एवं अन्य प्रशासनिक अधिकारी मौके पर तुरंत पहुंच गए थे। राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने घटना पर शोक जताते हुए,मृतकों की आत्मा के शांति की प्रार्थना की है। गृह मंत्री अमित शाह ने भी मृतकों को श्रद्धां सुमन अर्पित किए हैं।

Sidhi हादसे में मृतको को मिलेंगे दस लाख रूपए की आर्थिक सहायता

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने Sidhi में हुई घटना पर शोक जताते हुए मृतकों को श्रद्धांजलि अर्पित की। मुख्यमंत्री खुद रीवा मेडिकल कालेज में घायलों का हाल देखने पहुंचे थे। वहां अधिकारियों को सहायता के लिए आवश्यक निर्देश देकर मुख्यमंत्री ने हरसंभव सरकारी मदद का वायदा किया। मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को दस लाख रूपए, कच्चे घर होने की स्थिति में घर को पक्का बनवाने, घर में शिक्षित व्यक्ति के होने पर सरकारी नौकरी देने की बात भी कही। गंभीर रुप से घायलों को 1 लाख रूपए एवं स्थिति को देखते हुए एयर एंबुलेंस से अन्य बेहतर जगह ईलाज का वादा किया। साधारण रूप से घायलों को 50 हजार रुपए की सहायता मिलेगी।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने घायलों के यथाशीघ्र स्वस्थ्य होने की कामना की है।