Speaker के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को किया गया खारिज, बजट सत्र के 6 दिन पहले ही विधानसभा को अनिश्चित काल के लिए किया गया स्थगित

जानें क्या है पूरी खबर

आपको बता दें मध्यप्रदेश विधानसभा की कार्यवाही को बजट सत्र के समापन के 6 दिन पहले ही अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया। Speaker गिरीश गौतम के खिलाफ विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर जमकर हुई बहस और फिर इसके बाद Speaker ने अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के लिए 27 मार्च की तारीख दी पर संसदीय कार्यमंत्री नरोत्तम मिश्रा के आपत्ति जताने के बाद इस प्रस्ताव को खारिज कर दिया गया।

Speaker के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश करने पर क्या बोले संसदीय कार्यमंत्री नरोत्तम मिश्रा

आपको बता दे आज मध्यप्रदेश विधानसभा में कांग्रेस द्वारा Speaker के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा बहस होने के बाद इसे 27 मार्च तक टाल दिया गया है। हालांकि संसदीय कार्यमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने आईएसओ आपत्ति जताते हुए कहा है की Speaker के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव नहीं आ सकता। इसलिए मैं बीजेपी की ओर से प्रस्ताव कर रहा हूं की इस अविश्वास प्रस्ताव को अस्वीकृत किया जाए। जिसके बाद Speaker ने सदन में प्रस्ताव पर दोनो पक्षों के बीच हां न करवाई जिसके बाद बीजेपी के प्रस्ताव को स्वीकार किया गया।

 

Read More: MP VIDHAN SABHA में तबाह फसल और पेपर लीक को लेकर कांग्रेस ने किया वॉकआउट

Speaker के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के बाद सदन अनिश्चित काल तक स्थगित होने पर क्या बोले नेता प्रतिपक्ष

आपको बता दें सदन में Speaker के खिलाफ़ पेश किए गए अविश्वास प्रस्ताव पर जमकर बवाल मचने के कारण विधानसभा को बजट सत्र के 6 दिन पहले अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया है। जिसके बाद नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह ने कहा की तानाशाही तरीके से सदन समाप्त करने के षडयंत्र रचा गया है।

 

भाजपा विधायक ने उठाया आवारा कुत्तों का मामला

इसी दौरान सदन में मंदसौर से भाजपा के विधायक यशपाल सिंह द्वारा आवारा कुत्तों के खुले में घूमने और लोगों को काटने का मुद्दा उठाया और कहा की सड़कों पर जाने से लोग डरते हैं। यही नहीं मानव अधिकार द्वारा भी इसका संज्ञान लिया गया है। जिसपर जवाब देते हुए नगरीय विकास मंत्री एवं आवास मंत्री ओपी एस भदौरिया ने कहा की घटनाओं को रोकने का प्रयास लागतार किया जा रहा है।