Balaghat में शिवराज देंगे सेना के जवानों को प्रमोशन

Balaghat: नक्सलियों के सफाए में‌ शामिल जवानों को शिवराज देंगे प्रमोशन

मध्यप्रदेश का Balaghat लंबे समय से नक्सली समस्या से जूझ रहा था। पर पिछले दो सालों में स्पेशल हॉकफोर्स और पुलिस जवानो ने Balaghat से नक्सलियों का लगभग सफाया कर दिया है, जिसका इनाम उन्हे पद्दोन्नति के रूप में सरकार देने जा रही है।

2022 में बना सबसे ज्यादा नक्सलियों को मार गिराने का रिकार्ड

Balaghat एक लंबे समय से नक्सलियों द्वारा पीड़ित प्रांत रहा है। पर अविश्वसनीय तरीके से जामसेहरा और हर्राटोला जैसे दुर्दांत इलाके में दो आपरेशन कर पुलिस के स्पेशल टीम ने ना सिर्फ नक्सलियों का एनकाउंटर किया बल्कि भारी मात्रा में असहला भी बरामद किया। इन दो नक्सली एनकाउंटर आपरेशन में क्रमशः 28 और 27 जवान शामिल थे। जिन्हे प्रमोशन देने की सिफारिश जिला पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ ने की थी। जिसे डीआईजी ने अप्रूव कर दिया था।

22 फरवरी को Balaghat आ रहे मुख्यमंत्री शिवराज, करेंगे जवानो को सम्मानित

इन जवानों ने अदम्य साहस का परिचय देते हुए 12 लाख के ईनामी नक्सली रूपेश, महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जोन समन्व्यक और गढ़चिरोली जिले के ही नरगुड़ा निवासी गणेश, सुकमा जिले के पालगुडेम गांव के भोरमदेव एरिया कमेटी का कमांडर राजेश जैसे दुर्दांतों को अपनी जान की परवाह किए बगैर ढ़ेर किया था। इन सब नक्सलियों के पास भारी मात्रा में गोला बारूद, एके 47 एवं नक्सली साहित्य भी बरामद हुआ था। पुलिस की स्पेशल हॉक टीम के जवानो ने जामसेरा एनकाउंटर में तीन राज्यों के दो ईनामी नक्सली कमांडर और जोन समन्वयक को भी मार गिराया था, जिसके बाद बालाघाट में‌ नक्सली गतिविधियां लगभग शून्य हो गई थी। पुलिस ने अधिकतर एनकाउंटर अकेले नवंबर और दिसंबर 2022 में किए थे।

Read More: VOTER LIST में‌ फर्जी नामों की आशंका से घबराये KAMALNATH

22 फरवरी को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान Balaghat आ रहे हैं,जिसमें उनका सभी 55 जवानों से मिलने का कार्यक्रम है तथा शिवराज सिंह उन्हे सम्मानित कर आउट ऑफ टर्न प्रमोशन भी देने वाले हैं।