Shivraj Singh Chauhan सरकार की महत्वपूर्ण कैबिनेट बैठक आज

मुख्यमंत्री ले सकते हैं कई फैसले

आज Shivraj Singh Chauhan सरकार की महत्वपूर्ण कैबिनेट बैठक होने वाली है। जिसमें ऊर्जा, सिंचाई, आईटी निवेश, पुलिस विभाग में अनुकंपा भर्ती संबंधित जैसे कई निर्णय लिए जा सकते हैं। आने वाले बजट को देखते हुए कई प्रस्तावों पे विचार होने की भी संभावना है।

Read More : MP RAILWAY: मध्यप्रदेश रेलवे की खुली किस्मत

श्रद्धा मालवी अनुकंपा पे नौकरी पाने वाली पहली विवाहित पुत्री बनेंगी

अपर संचालक आरएस राठौर की मृत्यु काेरोना से 2021 के होने के बाद उनका परिवार अत्यंत बुरी परिस्थितियों का सामना कर रहा था। मामले की गंभीरता को देखते हुए Shivraj Singh Chauhan ने इसे विशेष परिस्थिति जन्य स्थिति मानते हुए प्रथम वरियता दी है। बैठक में स्वर्गीय राठौर की विवाहित पुत्री को उनकी जगह अनुकंपा पे नौकरी देने की अनुमति दी जाएगी। सरकार के इस फैसले पर सबकी नज़रें टिकी हुई हैं

जल्द होगी बहाली : Shivraj Singh Chauhan

कैबिनेट बैठक में नए पदों की उपलब्धता और जल्द बहाली, आईटी नीति प्रस्ताव समेत सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में निवेश पर चर्चा होने का अनुमान है। इस बैठक में आइटी निवेश प्रोत्साहन नीति 2016 की सीमा मार्च 2023 तक रखने पर सहमति बनेगी, पहले इसकी वैधता दिसंबर 2021 तक ही थी।

विद्युत् एवं विकास शुल्क में छूट 

निजी जमीन के खरीद पर स्टांप ड्यूटी एवं पंजीकरण शुल्क पर भी रियायत मिलने का अनुमान है। जल संसाधन विभाग को भी तय शुल्क भुगतान करने का आदेश पारित होगा। विद्युत एवं विकास शुल्क में 10 वर्ष के अवधि तक छूट देने पर विचार होने कि भी अनुमान है। ऊर्जा नीति 2022 में इसका प्रावधान निश्चित किया गया था।

Read More : MP CONGRESS: कमलनाथ सर्व-स्वीकार्य चेहरा नही

सारे ऋणों का होगा एकमुश्त भुगतान :Shivraj Singh Chauhan

सरकार पुलिस विभाग को नए आवास बनाने के लिए गए ऋण चुकाने पर भी चर्चा करने वाली है। सरकार इस राशि को एकमुश्त से खत्म करने का मन बना चुकी है, जिसपे प्रस्ताव पारित होने का अनुमान भी इस बैठक में हैं।