SHIVRAJ SINGH के प्रतिदिन वृक्षारोपण संकल्प के पूरे हुए दो साल

MADHYA PRADESH: मुख्यमंत्री SHIVRAJ SINGH के प्रतिदिन वृक्षारोपण संकल्प के दो साल पूरे हो गए हैं। इस अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने 740 पौधें लगाएं।

रामवन में किया वृक्षारोपण, मंत्रीमंडल सहयोगी भी थे साथ में

राजा भोज विमानतल परिसर के रामवन में आज मुख्यमंत्री SHIVRAJ SINGH ने अपने सहयोगियों के साथ वृक्षारोपण किया। रामवन को मानवनिर्मित पहला सबसे बड़ा वन बनाने का लक्ष्य रखा गया है,जिसमें 1.5 लाख पेड़ लगाए जाने हैं।मुख्यमंत्री के साथ भाजपा प्रदेशाध्यक्ष एवं खजुराहो सांसद विष्णु दत्त शर्मा भी थे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने इस अवसर पर वृक्षारोपण संबंधित चित्रों की प्रदर्शनी एवं वृक्षारोपण “संकल्प के दो साल” नाम की पुस्तक का विमोचन भी किया।

जनवरी 2021 में शुरू हुआ था शिवराज का प्रतिदिन वृक्षारोपण का संकल्प

शिवराज सिंह ने दो साल पहले अमरकंटक में वृक्ष लगाते हुए संकल्प लिया था कि वो प्रतिदिन जितना हो सके उतने वृक्ष लगाएंगे। मुख्यमंत्री दो साल सफलता पूर्वक पुरे होने पर काफी खुश दिखे। मुख्यमंत्री ने यहां लोगों से बात करते हुए कहा कि मैने जब ये संकल्प लिया था तो सोचा ना था कि इन दो सालों में आप सब के सहयोग से 67 लाख पौधो का वृक्षारोपण हो जाएगा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरा अनुभव कहता है कि जन्मदिन हो या कोई शुभ अवसर ,वृक्षारोपण से अधिक खुशी आपको किसी उपहार से नहीं मिल सकती।

पर्यावरण बचाना जरुरी, वृक्षारोपण के लिए जनभागीदारी भी आवश्यक

मुख्यमंत्री ने यहां जानकारी दी की मध्यप्रदेश सरकार के वायु एप्लिकेशन के द्वारा पर्यावरण को बचाने के लिए अब तक जितने भी पौधे लगाए हैं , उसकी जानकारी मिल सकती है। साथ ही साथ जल्दी ही सांची मध्यप्रदेश का पहला सोलर सिटी बनने जा रहा इसकी जानकारी भी दी।जिसका काम मई तक खत्म हो जाने का अनुमान है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने कोविड काल में भी वृक्षारोपण का संकल्प तोड़ा नही,उसपे सतत काम करते रहे । ये मध्यप्रदेश का पर्यावरण के प्रति लगाव और कमिटमेंट को दिखाता है। हमने पर्यावरण को बचाने का संकल्प ले रखा है और इसको बचाने का संदेश देते रहे हैं।