MP News: पीएम मोदी के दौरे से पहले CM शिवराज ने की बड़ी घोषणा, 25 से बढ़ाकर की 30 हजार रुपये पेंशन

Table of Contents

MP News

MP News: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 26 जून को मीसाबंदियों के लिए बड़ा ऐलान किया है, मुख्यमंत्री ने पीएम मोदी के दौरे से पहले मीसा बंदियों, सेनानियों, स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों और दिवंगत लोगों के लिए बड़ी घोषणा की है। बता दें कि मुख्यमंत्री ने सेनानी और स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों 25 हजार से बढ़ाकर 30 हजार रुपये प्रति महीना कर दी है और दिवंगत की राशि 5 हजार से बढ़ाकर 8 हजार रुपये कर दी गई है।

Increased pension of MISA prisoners
Increased pension of MISA prisoners

 मैं भी स्वतंत्रा सेनानी हूं: CM 

स्वतंत्रता सेनानियों की पेंशन बढ़ाने के उपलक्ष्य पर सीएम शिवराज ने कहा कि मैं भी एक स्वतंत्रता सेनानी हूं, जब कोई सत्ता के मद चूर होता है, वह भूल जाता है। मुख्यमंत्री शिवराज ने सीएम हाउस मीसा बंदियों को संबोधित करते हुए कहा कि आपातकाल में अपने आपको बनाने के लिए देश के संविधान का गला घोंट दिया। उन्होंने आगे कहा कि ये सब अंग्रेजों और मुगलों की तरह किया गया था। क्योंकि उस समय एक परिवार को सत्ता में रहना था।

ये भी पढ़ें- NOIDA PARTHALA FLYOVER: नोएडा में पर्थला फ्लाईओवर खुलते ही बड़ा हादसा, तेज रफ्तार चल रहा ऑटो डिवाइडर से टकराकर पलटा

इंदिरा जी ने लोकतंत्र कुचला

सीएम शिवराज ने कहा कि इंदिरा जी को जब लगा कि फैसला उनके खिलाफ आया है तो उन्होंने लोकतंत्र को कुचलकर रख दिया था। मीसाबंदी हिम्मत जुटाकर संघर्ष करते रहे और उन पर लठ पड़ते रहे। बता दें कि चुनावी साल होने के कारण शिवराज सरकार की ओर से लगातार योजनाओं की घोषणा की जा रही है। वह समाज के हर तबके को एक साथ लेकर चलना चाहते हैं। शिवराज सरकार ने हर गरीब को साथ लेकर चलना ही विकास माना है।

ये भी पढ़ें- UP NEWS: यूपी में मार्च 2024 तक हर घर में आएगा शुद्ध जल, CM योगी बोले- प्रतिदिन लगाए जाएंगे 50 हजार नल कनेक्शन