SHIVRAJ SINGH आज UJJAIN में मनाएंगे SHIV DEEPAWALI

मुख्यमंत्री SHIVRAJ SINGH आज शिवरात्रि के दिन पूर्ण रूप से व्यस्त रहने वाले हैं।आज सुबह से ही मध्यप्रदेश में उनके बहुत से कार्यक्रम शुरू है।आज सबसे पहले उन्होने कुनो नेशनल पार्क में दक्षिण अफ्रीका से लाए चीतों को क्वारंटीन बाड़ों में छोड़ा।उनके साथ केंद्रीय वन मंत्री भूपेंद्र सिंह भी थे। ये चीते आज सुबह ही भारतीय वायुसेना के स्पेशल विमान द्वारा श्योपुर के कुनो नेशनल पार्क में चीता प्रोजेक्ट के अंतर्गत लाए गए है।भारत सरकार ने भारतीय जंगलों में चीतों के विलुप्त हो जाने कारण ये महत्वपूर्ण चीता प्रोजेक्ट शुरू किया है,जिसमें पहले खेप में चीते नामिबिया से लाए गए थे।जिसके लिए श्योपुर के कूनो नेशनल पार्क को चुना गया है।

जाएंगे बागेश्वर धाम, शामिल होंगे सामूहिक कन्यादान कार्यक्रम में

मुख्यमंत्री SHIVRAJ SINGH आज बागेश्वरधाम में 125 कन्याओं के सामूहिक कन्यादान सामारोह के विशिष्ट अतिथि भी होंगे।13 तारीख को कमलनाथ भी बागेश्वर धाम पहुंचे थे और खुद को हनुमान जी का भक्त बताया था।आग बागेश्वर धाम में हिंदू राष्ट्र के लिए अन्नपूर्णा महायज्ञ भी हो रहा है । इस यज्ञ में पहले से भी दिग्गज राजनेता शामित होते रहे हैं,जिसमें पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी भी शामिल हैं।

उज्जैन में होगा आज दीपोत्सव

आज शाम को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह उज्जैन में महाशिवरात्रि के दिन इक्कीस लाख दीपकों को एक साथ जलने के नए कीर्तिमान के साक्षी बनेंगे।इससे पहले अयोध्या में 15 लाख दियों के एक साथ जलने का रिकार्ड है।

आज मुख्यमंत्री शिवराज कई नए आयोजनों के साक्षी शिवरात्रि के अवसर पर रहने वाले हैं। जिसमें उज्जैन का शिव दिपावली भी प्रमुख है।