Shaheed Captain Varun Singh के पिता से करेंगे मुख्यमंत्री मुलाकात

मुख्यमंत्री शिवराज हमारे बेटे के पार्थिव शरीर के पीछे पीछे चलें, हमें संबल दिया

भोपाल के Shaheed Captain Varun Singh के पिता केपी सिंह ने बताया कि मुझे मुख्यमंत्री आवास से वापस नहीं लौटाया गया था। मैं सिर्फ वहां अपवाइंटमेंट लेने के लिए गया था। अपवाइंटमेंट का तरीका मुझे नहीं पता था इसलिए वहां गेट नंबर एक से मुझे गेट नंबर दो पर भेजा गया। इसमें लौटाने जैसी कोई बात नहीं है। हालांकि मुझे सीएम हाउस से जवाब मिल गया है। वहां से बोला गया है कि जल्द ही मुख्यमंत्री समय मिलने पर मुझसे मिलेंगे।

Shaheed Captain Varun Singh के नाम पर सड़क की है इच्छा

कर्नल‌ साहब ने बताया कि मेरे बेटे के नाम पर सड़क बनाए जाने की घोषणा हुई थी, पर एक अन्य व्यक्ति भी इसी सड़क का नाम अपनी व्यक्तिगत इच्छा के अनुसार रखना चाहता है। जिस वजह से नगर निगम इसमें टाल मटोल कर रही है।

शिवराज सिंह को धन्यवाद

केपी सिंह ने मुख्यमंत्री को धन्यवाद करते हुए कहा कि मेरे बेटे के नाम पर स्कूल कि नाम रखने का धन्यवाद, अब सुल्तानिया इन्फैंट्री वाली सड़क का नाम हमारे बेटे के नाम पर करिए। अब देर हो रही है, सेना वहां टैंक का एक माडल भी रखवा चुकी है।

Shaheed Captain Varun Singh पहले भी मौत को दे चुके थे चकमा

ग्रुप कैप्टन वरुण 15 दिसंबर 2021 को शहीद हुए थे, घटना वाले दिन देश के पहले सीडीएस विपिन रावत की आगवानी करने के लिए वो प्रोटोकाल आफिसर थे। आठ दिसंबर को हैलिकॉप्टर दुर्घटना में जनरल रावत की पत्नी सहित सात लोगों की मृत्यु हो गई थी। हैलीकॉप्टर के पायलट वरूण सिंह थे। घटना में वो एक मात्र जिंदा बचे थे, पर जलने की वजह से 15 दिसंबर को मृत्यु हो गई।
तेजस के ट्रायल के समय वरूण ने आग लग जाने के बाद भी उसकी सेफ लैंडिग करी थी और बाल बाल बचे थे।उनकी इसी शौर्यता के लिए उन्हे शौर्य पदक भी मिला था।

Read More :KAMALNATH : मध्यप्रदेश कांग्रेस से आया बयान

मुख्यमंत्री शिवराज चाहते थे Shaheed Captain Varun Singh की मूर्ति भी बने, हमने मना कर दिया

केपी सिंह ने बताया कि शिवराज सिंह हमारी बहू को नौकरी, सम्मान नीधि और वरूण की मूर्ति लगवाना चाहते थे, पर मूर्ति का रखरखाव बाद में ठीक से नही हो पाता, इसलिए हमने मना कर दिया। हमने नौकरी के लिए भी विनम्रता से मना कर दिया,अब बस बेटे के नाम पर सड़क चाहते हैं।

मुख्यमंत्री आवास से आया कॉल, मेयर के साथ भी है मीटिंग

कर्नल केपी सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री आवास से फोन आया है कि जल्दी ही उन्हें मिलने के लिए बुलाया जाएगा। वही मेयर मालती राय ने भी फोन करके कहा है कि मीटिंग में जल्दी ही वरूण सिंह के नाम पर सड़क करवाने पर प्रस्ताव लाया जाएगा।हमारी उनके साथ भी मीटिंग जल्द होने वाली है।