Sant Ravidas की प्रतिमा का निर्माण सागर में होगा

Sant Ravidas की जयंती के अवसर पर शिवराज सिंह की घोषणा

अनुसूचित जाति की महिलाओं को मिलेगी हर माह एक हजार रूपए की राशि Sant Ravidas की जयंती के अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा के साथ संत समागम और सम्मेलन में सागर आए सीएम शिवराज ने Sant Ravidas का मंदिर बनवाने का ऐलान किया। कजरी वन मैदान में हितग्राही सम्मेलन का आयोजन किया गया था, जिसमें सीएम मुख्य अतिथि थे।

मंदिर बनाने में भव्यता की कमी नही होने देगे,100करोड़ रुपए भी खर्च करेंगे।

शिवराज ने सम्मेलन में आए लोगों को लाडली बहन योजना की भी जानकारी दी। Sant Ravidas सम्मेलन में मौजूद महिलाओं को संबोधित करते हुए शिवराज ने कहा कि जल्दी आपके खाते में हर महिने एक हजार रूपए आने वाले हैं शिवराज ने संत समागम में मौजुद Sant Ravidas समुदाय के संतों का पुष्प से अभिवादन किया और आशीर्वाद भी लिया।

Sant Ravidas के दोहे मंदिर का मुख्य आकर्षण होंगे,उनका जीवन सभी के लिए अनुकरणीय

माननीय मुख्यमंत्री ने सम्मेलन को संबोधित करते हुए बताया कि उनकी सरकार पर Sant Ravidas की विशेष कृपा है, जिससे उन्हे मार्गदर्शन मिलता रहता है।

शिवराज सिंह ने किया कन्या पूजन, महिलाओं की तारीफ के पुल बांधे

कार्यक्रम में महिलाओं और कन्याओं की विशेष भीड़ दिखी। शिवराज ने भी कार्यक्रम की शुरुआत कन्या पुजन से किया। शिवराज ने महिलाओं को परिवार की धुरी बताते हुए कहा कि महिलाएं घर के पैसे को जैसे संभाल कर खर्च करती हैं,वो तारीफ के लायक है।हर पैसे का हिसाब रखती है,पैसे पढाई में खर्च हो इसका विशेष ध्यान रखती है।फालतू खर्च तो उन्हे करने आते ही नही।मुझे पता है ,लाडली बहन योजना के तहत उन्हें जो पैसे मिलेंगे वो उसे भी संभाल कर खर्च करने वाली है।शिवराज सिंह ने सम्मान में मिले चांदी के मुकुट को भी मुख्यमंत्री कन्यादान योजना में बेटियो के चांदी के गहने बनवाने के लिए दे दिए।

क्या कांग्रेस के पिछले शासन में आपने कभी योजनाओं का लाभ उठाया

शिवराज यहां भी कांग्रेस के खिंचाई से पीछे नही हटे। उन्होंने यहां कांग्रेस पर सबाल दागा कि आपने गरीबो और वंचितों के लिए जो भी किया अहसान समझ कर किया,हमारी पार्टी भाजपा तो वंचितो और गरीबों के उत्थान के लिए ही बनी है।हम ये सुनिश्चित कर रहे हैं कि मेलहोल की साफ सफाई अब मानवरहित हो, साथ ही जिन्हें जमीन नही है,उनके लिए खरीद कर जमीन के पट्टे का वितरण करेंगे।मुफ्त अनाज वितरण योजना में जिस किसी को लाभ नही मिल रहा,उन सभी का नाम उनकी यात्रा में ही जोड़ दिया जाएगा।