MP विधानसभा में महू के मुद्दे पर जमकर हुआ हल्ला, गृह मंत्री पर लगा युवती के चरित्र हनन का आरोप

 

जानें क्या है मामला

आपको बता दें आज MP विधानसभा में बजट सत्र के 9वें दिन की कार्यवाही शुरू होते ही हाल ही में सुर्खियां बटोर रहे महू मामले को लेकर पक्ष और विपक्ष के बीच जमकर हंगामा हुआ। जिसके बाद कांग्रेस ने वॉकआउट कर दिया।

 

MP विधानसभा में बोले गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा

दरअसल आज MP विधानसभा बजट सत्र के 9वें दिन की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष ने आदिवासी युवती की मौत को लेकर सरकार पर हमला बोलना शुरू कर दिया। जिसका जवाब देते हुए गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा की शुरुवाती जानकारी में सामने आया है की युवती की मौत की वजह करंट लगना है। साथ ही उन्होंने पुलिस प्रशासन द्वारा की गई कार्यवाही पर बोलते हुए भी कहा की पुलिस ने भीड़ से बचने के लिए फायरिंग की जिसमे अनजाने में युवक की मौत हो गई। जिसके लिए मृतक के परिजनों को 4 लाख रुपए दिए गए हैं।

 

MP विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने सरकार पर बोला हमला

हाल ही में महू से आई युवती की मौत के घटना को लेकर आज सत्र शुरू होते ही विपक्ष ने हमला बोलना शुरू कर दिया। इस दौरान नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह ने पुलिस को घेरते हुए कहा की पुलिस को कमर के नीचे गोली चलाने के होते हैं निर्देश और मृत युवक के सीने पर गोली लगी है। इसके बाद हंगामे के बीच कांग्रेस विधायक सदन के गर्भगृह में पहुंचे और जमकर नारेबाजी करते हुए वॉकआउट कर दिया।

Read More: MADHYA PRADESH में आदिवासी महिला के गैंगरेप के बाद मौत से मचा बवाल, पथराव में 6 पुलिसकर्मी घायल

क्या है पूरा मुद्दा

दरअसल कल देर रात एक आदिवासी महिला की मौत से बवाल खड़ा हो गया। मृतक महिला के परिजनों ने आरोप लगाया है की कुछ दबंगों ने पहले उसके साथ गैंगरेप किया और फिर उसकी हत्या कर दी। इतना ही नहीं इसके बाद गुस्साए लोगों ने पुलिस चौकी पर पथराव कर दिया जिसमे 6 पुलिसकर्मी बुरी तरह से घायल हो गए। इस दौरान मामला इतना गंभीर हो गया की गुस्साए लोगों की भीड़ को रोकने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज के साथ साथ 25 मर्तबा हवाई फायरिंग करनी पड़ी इस दौरान गोली लगने से एक युवक की मौत भी हो गई।