MP News: आज कैबिनेट बैठक में सातवें वेतनमान के लिए अतिरिक्त राशि व CM किसान किस्त में वृद्धि के साथ इन अहम् प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर

Table of Contents

MP News Update:

आज एक बार फिर सूबे(MP News) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान(CM Shivraj) की अध्य्क्षता में कैबिनेट मीटिंग आयोजित की जा रही है. सूत्रों की मानें तो इस अहम् बैठक में सातवें वेतनमान के लिए अतिरिक्त राशि व CM किसान किस्त में वृद्धि के साथ साथ करीबन दर्जनभर अहम् प्रस्तावों पर मुहर लग सकती है.

MP CM Shivraj Singh Chouhan full Image
MP CM Shivraj Singh Chouhan

सातवें वेतनमान के लिए अतिरिक्त राशि को मंजूरी! 

आज 12:00 बजे मंत्रालय में शिवराज कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की जाएगी। सूत्रों की मानने तो इस दौरान करीबन 12 प्रस्तावों पर मुहर लगेगी। जिसमें पंचायत सचिवों को मिलने वाले सातवें वेतनमान के लिए अतिरिक्त राशि के प्रस्ताव पर भी मुहर लगने के कयास बताये जा रहे हैं. दरअसल बता दें कि सीएम शिवराज द्वारा पंचायत सचिवों को सातवें वेतनमान देने की घोषणा की गई थी। जिसके बाद पंचायत सचिवों को सातवें वेतनमान देने की घोषणा की पूर्ति के लिए पंचायत और ग्रामीण विकास विभाग द्वारा अतिरिक्त राशि की पूर्ति के लिए प्रस्ताव भी तैयार किया गया है। जिसमें विभाग ने बताया कि प्रदेश के 22 हजार 110 पंचायत सचिवों को महंगाई भत्ता मिलाकर अधिकतम 34632 रुपए मासिक वेतन मिल रहा है। ऐसे में सातवें वेतनमान मिलने से इनके वेतन बढ़कर 42814 रुपए प्रति महीने होंगे जिसके लिए विभाग ने 180 करोड़ रुपए अतिरिक्त मांगे हैं।

Read More: MP ELECTION 2023: नीमचवासियों को CM शिवराज की सौगात, इतने करोड़ की योजनाओं का करेंगे भूमिपूजन

CM किसान किस्तों में वृद्धि! 

सूत्रों की मानें तो सातवें वेतनमान के लिए अतिरिक्त राशि के साथ साथ आज की इस अहम् बैठक में CM किसान की किस्तों को बढ़ाने के प्रस्ताव पर भी मुहर लगाई जा सकती है. दरअसल अभी सीएम शिवराज किसान भाइयों को CM किसान कल्याण योजना के तहत किसानों को सालाना मिलने वाली 4 हजार रुपए की राशि दे रह हैं. कयास लगाए जा रहे हैं की इस राशि को बढ़ाकर 6000 करने का महत्वपूर्ण निर्णय लिया जा सकता है.