MP News: गायत्री मन्त्र पढ़ने से रोकने को लेकर अध्यापक पर कड़ी कार्रवाई, पद से धोना पड़ा हाथ, जानें क्या है पूरा मामला

Table of Contents

MP News Update

मध्यप्रदेश(MP News) के भोपाल(Bhopal News) से ब्यावरा स्थित सीएम राइज स्कूल की एक खबर इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर सुर्खियां बटोर रहीं थी. इस खबर में बताया जा रहा था कि सीएम राइज स्कूल के प्राचार्य ने बच्चों को गायत्री मंत्र पढ़ने से रोक लगाई थी. इस मामले की सूचना मिलते है सीएम शिवराज ने भी अपनी नाराजगी व्यक्त की थी. फिलहाल मामले को संज्ञान में लेते हुए प्राचार्य को पद से हटा दिया गया है.

MP News

जानें क्या है पूरा ममला 

बीते बुधवार को ब्यावरा स्थित सीएम राइज स्कूल से बच्चों को गायत्री मंत्र पढ़ने से रोकने का मामला सामना आया था. इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था, इस वीडियो में सापफ देखा जा रहा था कि विद्यालय में पढ़ने वाले छात्र-छात्राएं रोजाना की तरह प्रार्थना के बाद गायत्री मंत्र बोल रहे थे। लगभग 30 सेकंड तक का वीडियो पूरा होने के बाद आखिरी छोर पर खड़ी एक महिला शिक्षिका प्राचार्य के पास जाकर कुछ कहती हैं और प्राचार्य गायत्री मंत्र बोल रहे बच्चों को मंत्र बोलने से मना करते हैं और उन्हें तगड़ी फटकार लगाते हैं.

Read More: MP NEWS: CM राइज स्कूल में गायंत्री मंत्र बोलने पर बच्चों को लगाई फटकार, प्रार्थना के दौरान प्रिंसिपल ने डांटा… ABVP ने किया विरोध

महिला शिक्षिका क्लास में पढ़ाती थी नमाज 

वहीं इसके इतर जब मीडिया ने सीएम राइज स्कूल के छात्र छात्राओं से इस घटना के बारे में पूछताछ की तो मालूम चला कि स्कूल में पदस्थ शिक्षिका माजिदा सिद्दीकी स्कूल की कक्षाओं में नमाज पढ़ाया करती थीं. फिलहाल वीडियो वायरल होने के बाद गायत्री मन्त्र पर रोक लगाने वाले प्राचार्य को पद से हटा दिया गया है और मामले आगे की जांच जारी है.