MP News: बिजली कर्मचारियों को शिवराज सरकार का बड़ा तोहफा, 4 प्रतिशत अतिरिक्त महंगाई भत्ते का मिलेगा लाभ

Table of Contents

MP News Update

MP News: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव(MP Election 2023) में अब 4 महीने से भी कम का समय बचा हुआ है ऐसे में शिवराज सरकार अपने कालयकारियों नीतियों के बदौलत प्रदेश के हर वर्ग के वोट बैंक को साधने की कोशिश कर रही है. इसी कड़ी में शिवराज सरकार के बाद अब मप्र पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने भी सभी जिलों के कार्मियों के लिए 4 प्रतिशत अतिरिक्त मंगाई भत्ते का अनुमोदन किया है.

MP Latest News

MP में बिजली कर्मियों को बड़ा तोहफा  

इसकी जानकारी देते हुए प्रबंधक निदेशक अमित तोमर ने बताया कि “कंपनी क्षेत्र के 15 जिलों में करीब आठ हजार कार्मिकों को अब 42 प्रतिशत महंगाई भत्ता दिया जाएगा जिसके चलते कंपनी पर 1.50 करोड़ का भार आएगा।” यही नहीं आगे बोलते हुए उन्होंने बताया कि ‘हर कर्मचारी, अधिकारी को इस अनुमोदन के बाद एक हजार से लेकर 6 हजार रूपए तक का जुलाई का वेतन बढ़ा हुआ मिलगा। 01 जनवरी, 2023 से 30 जून, 2023 तक की एरियर राशि का पेमेंट तीन बराबर इंस्टोलमेंट में क्रमश: माह अक्टूबर, नवम्बर एवं दिसम्बर, 2023 में किया जाएगा।’

Read More: MP NEWS: युवती से छेड़छाड़ और पुलिस आरक्षक से मारपीट के बाद कांग्रेस नेता गिरफ्तार, वीडियो वायरल

6 माह के भत्ता राशि का भुगतान 

सरकार ने इस सन्दर्भ में निदेशित करते हुए बताया है कि ‘जनवरी 2023 से कर्मचारियों को 42% की रेट से बड़ा हुआ महंगाई भत्ता दिया जाएगा। जुलाई माह से ये भत्ता वेतन के साथ जुड़कर मिलेगा। जनवरी से जून तक 6 माह के भत्ते की राशि के एरियर का भुगतान इसी वर्ष अक्टूबर, नवंबर और दिसंबर में किया जाएगा। ये भुगतान तीन बराबर इंस्टालमेंट में दिया जाएगा।