MP News: दतिया हादसे पर गृह मंत्री ने जताया शोक, मृतकों के परिजनों को 4–4 लाख और घायलों को 50–50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता

Table of Contents

MP News Update

मध्यप्रदेश(MP News) के दतिया इलाके में हुए दुखद हादसे को लेकर राज्य के गृह मंत्री ने शोक व्यक्त करते हुए बड़ी घोषणा की है. उन्होंने ट्ववीट करते हुए बताया कि “मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान(CM Shivraj) जी ने इस दुर्घटना में सभी मृतकों के परिजनों को 4–4 लाख रुपए और घायलों को 50–50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।”

Narottam Mishra On Datia accident
Narottam Mishra On Datia accident

गृह मंत्री ने जताया दुख 

इस दुर्घटना पर प्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने शोक जताते हुए लिखा कि “दतिया जिले में बुहारा नदी के पुल पर एक ट्रक पलटने से 5 लोगों की मृत्यु और कई लोगों के घायल होने का दुखद समाचार मिला है। पुलिस-प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर कई लोगों को रेस्क्यू कर लिया है। घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है। ईश्वर से इस दुर्घटना में दिवंगत सभी आत्माओं की शांति और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जी ने इस दुर्घटना में सभी मृतकों के परिजनों को 4–4 लाख रुपए और घायलों को 50–50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।”

Narottam Mishra On Datia Accident
Narottam Mishra On Datia Accident

 

5 की मौत, दर्जनों घायल 

आज सुबह करीब 6 बजे दतिया जिले के दुरसड़ा थाना क्षेत्र के एक निर्माणाधीन पुल के पास डीसीएम गाड़ी पलट गया। सूत्रों की मानें तो इस दुर्घटना के समय इस मिनी ट्रक परकरीब 54 मजदूर सवार थे। इसमें से हादसे में पांच लोगों ने अपनी जवान गवां दी जिसमें 3 बच्चे भी शामिल हैं. साथ ही 12 लोगों से अधिक की संख्या में लोगों के घायल होने की खबर सामने आयी है. सूचना मिलते ही मौके पर पहिची रेस्क्यू टीम और पुलिस-प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर कई लोगों को रेस्क्यू कर लिया है। घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है।

Read More: MP NEWS: विपक्ष एकजुटता पर सीएम शिवराज ने बोला जोरदार हमला, कहा- ‘एक पेड़ पर तो चढ़ रहे लेकिन…..

क्या बोले MP के दतिया जिला कलेक्टर 

इस घटना के बारे में अधिक जानकारी देते हुए दतिया कलेक्टर संजय कुमार ने बताया कि “बेटी की शादी के लिए एक परिवार ग्वालियर के भेलेटी गांव से टीकमगढ़ के जतारा गांव जा रहा था। सभी आयशर वाहन में सवार होकर मंगलवार रात को निकले थे। नदी पर नया पुल बन रहा है। आवाजाही के लिए पास ही एक रपटा बनाया गया था। बारिश के कारण रपटे पर एक से दो फीट पानी आ गया था। ड्राइवर ने रपटा क्रॉस करने की कोशिश की। परिवार ने मना भी किया, लेकिन उसने अनसुना कर दिया। कुछ दूर जाकर ट्रक पलट गया।”