MP News: लालपुर पहुंचे पीएम मोदी, सिकलसेल एनीमिया मिशन लॉन्च कर आदिवासियों के साथ करेंगे भोजन

Table of Contents

MP News Update

मध्यप्रदेश(MP News) विधानसभा चुनाव(MP Election 2023) में अब 4 महीने से भी कम का समय बचा है ऐसे में प्रदेश में पक्ष विपक्ष के सभी नेता एक के बाद एक ताबतोड़ रैलियां कर रहे हैं. इसी कड़ी में आज एक बार पीएम मोदी मध्यप्रदेश के शहडोल के लालपुर दौरे पर आये हैं. इस दौरान वे सिकलसेल एनीमिया मिशन को लॉन्च कर 1 करोड़ पीवीसी आयुष्मान कार्ड का वितरण भी करेंगे।

PM Modi At Dumana Airport
PM Modi At Dumana Airport

रानी दुर्गावती को पुष्पंजली अर्पित कर लिया आशीर्वाद 

पीएम मोदी का जबलपुर के डुमना एयरपोर्ट पर प्रभारी मंत्री गोपाल भार्गव और केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल ने स्वागत किया। इसके बाद पीएम यहां से शहडोल के लालपुर के लिए रवाना हुए जहां उन्होंने रानी दुर्गावती की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर शुभ आशीर्वाद प्राप्त किया। इसके बाद राज्यपाल मंगूभाई पटेल और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पीएम मोदी का भव्य स्वागत करते हुए उन्हें आदिवासी आस्था का प्रतीक माला और साफा के साथ ही आदिवासी पेंटिंग भेंट की.

Read More: MP NEWS: सीएम की लाडली बहनों को मिली खुशियों की सौगात, योजना में मिलने वाली रकम को बढ़कर किया गया तीन गुना

आदिवासियों के साथ भोजन कर संवाद करेंगे पीएम मोदी 

शहडोल के लालपुर दौरे के बाद वे पकरिया गांव के जल्दी टोला में आदिवासियों के साथ भोज और संवाद कार्यक्रम के लिए रवाना होंगे। बता दें कि इस दौरान वे जनजातीय समुदाय के 26 लोगों के साथ भोजन करेंगे। वहीं इस दौरान परोसी जाने वाली थाली के मेन्यू में 17 प्रकार के पकवान को शामिल किया गया है. इन पकवानों में अमरू का शरबत, बेल का शरबत और आम का पना, कोदो भात, कुटकी खीर, ज्वार और मक्के की रोटी, इंद्रहर की कढ़ी, कमल ककड़ी की सब्जी, हल्दी का अचार और महुआ के व्यंजन, खीर या लड्डू को शामिल किया गया है.