MP News: रक्षाबंधन से पहले सविदाकर्मियों को मिल सकता है बढ़े हुए वेतन का लाभ, क्या है पूरी खबर

Table of Contents

MP News Update

मध्यप्रदेश(MP News) विधानसभा चुनाव में अब 4 महीने भी कम का समय बचा है ऐसे में शिवराज सरकार सभी वर्गों को साधने में जुटी है. इसी कड़ी में मध्य प्रदेश के लाखों संविदा कर्मचारियों के लिए सीएम शिवराज ने खुशियों की सौगात दी है. सूत्रों की मानें तो संविदा कर्मचारियों को रक्षाबंधन से पहले बढ़ी हुई सैलरी के साथ अन्य लाभ मिल सकते है।

CM Shivraj Singh Chouhan latest News
CM Shivraj Singh Chouhan

विभाग ने कसी कमर 

बीती 4 जुलाई को राजधानी भोपाल में आयोजित संविदा कर्मचारियों के विशाल सम्मेलन में सीएम शिवराज ने प्रदेश के सभी विभाग, निगम, मंडल और प्राधिकरणों में कार्यरत संविदा कर्मचारियों के लिए खुशियों की सौगात देते हुए 100 प्रतिशत वेतन के साथ साथ कई बड़ी घोषणाएं की थी। सूत्रों की मानें तो इन घोषणाओं के अनुरूप सामान्य प्रशासन और वित्त विभाग ने तैयारियां शुरू कर दी हैं और अगस्त में कर्मियों को बढ़ी हुई सैलरी की सौगात मिल सकती है. बता दें कि वृद्धि के बाद कर्मचारियों के खाते में 5000 से 64000 तक सैलरी खाते में आने के कयास लगाए जा रहे हैं.

Read More: SIDHI URINATION CASE के चलते एक बार फिर विवादों में घिरीं नेहा सिंह राठौर, आरोपी को आरएसएस ड्रेस में दिखाने पर हुई FIR दर्ज

सीएम शिवराज ने की थी ये घोषणाएं 

बीते एकाद महीने से संविदाकर्मचारी शिवराज सरकार से नाराज चल रहे थे जिसको लेकर 4 जुलाई को राजधानी भोपाल में आयोजित संविदा कर्मचारियों के विशाल सम्मेलन में सीएम शिवराज ने प्रदेश के सभी विभाग, निगम, मंडल और प्राधिकरणों में कार्यरत संविदा कर्मचारियों के लिए खुशियों के सौगात की घोषणा की थी. इन घोषणओं में सीएम शिवराज ने बताय था कि संविदा कर्मचारियों की सेवाओं के लिए प्रतिवर्ष अनुबंध की प्रक्रिया समाप्त होगी, संविदा कर्मचारियों को समय-सीमा में नेशनल पेंशन स्कीम का लाभ दिया जाएगा, संविदा कर्मचारियों को मानदेय में पूर्व में निर्धारित 90 प्रतिशत के स्थान पर शत-प्रतिशत राशि प्रदान की जाएगी। संविदा कर्मचारियों को स्वास्थ्य बीमा योजना का लाभ दिया जायेगा, इसके लिए आवश्यक गणना संबंधी कार्यवाही शीघ्र की जाएगी इसके साथ ही उन्होंने बताया था कि इन कर्मचारियों अब अनुकंपा नियुक्ति का लाभ भी उठा सकेंगे।