MP News: महिलाओं के हित में सीएम शिवराज का एक और कदम, CL में बम्पर बढ़ोत्तरी, जानें कितने दिन का बढ़ा अवकाश

Table of Contents

MP News Update

MP News: चुनावी साल में मामा शिवराज अपनी बहन-भांजियों को एक के बाद एक तोहफे दे रहे हैं. जहां बीते दिनों शिवराज ने लाडली बहना योजना में दी जाने वाली धनराशि के बढ़ोत्तरी की घोषणा की थी वहीं CM Shivraj की घोषणा के अनुरूप सामान्य प्रशासन विभाग ने आज महिला कर्मचारियों को 7 दिनों के अतिरिक्त अवकाश की घोषणा की है.

CM Shivraj Singh Chouhan latest News
CM Shivraj Singh Chouhan

क्या बोले सीएम शिवराज 

बता दे कि महिला दिवस के अवसर पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इसकी घोषणा करते हुए ट्वीट किया था कि प्रदेश की “सभी माताओं-बहनों को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की शुभकामनाएं। माता, बहन और बेटियों का उत्थान ही मेरे जीवन का प्रमुख ध्येय है। मेरा मानना है कि नारी शक्ति के सशक्तिकरण में ही प्रदेश और देश का उत्थान निहित है। महिलायें आज हर कार्यक्षेत्र में कंधे से कंधा मिलाकर कर चल रही हैं, पर उनपर मातृत्व और घर संभालने की ज़िम्मेदारी भी है। इसलिए हमने तय किया है कि हम सभी महिला कर्मचारियों को 7 दिवसों का अतिरिक्त आकस्मिक अवकाश (CL) देंगे, जिसे वे अपनी आवश्यकता अनुरूप उपयोग कर सकेंगी।”

Read More: MP NEWS: एक्शन मोड में दिखी शिवराज सरकार, पेशाब काण्ड के आरोपी प्रवेश पर NSA, सीएम बोले…..

20 बार आकस्मिक अवकाश ले सकेंगी महिलायें 

आज सामान्य प्रशासन विभाग ने महिआलों के आकस्मिक अवकाश को लेकर नोटिस जारी किया है. इस नोटिस को जारी कर उन्होंने लिखा कि “राज्य शासन द्वारा निर्णय लिया गया है कि सभी महिला कर्मचारियों को 07 दिवस का अतिरिक्त आकस्मिक अवकाश (सी.एल.) दिया जाएगा, जिसे वे अपनी आवश्यकता अनुरूप उपयोग कर सकेंगी।” विभाग के इस आदेश के बाद महिलाओं को मिलने वाले आकस्मिक अवकाश की संख्या 20 हो गगी है.