MP News: रक्षाबंधन से पहले संविदाकर्मियों के लिए आयी खुशियों की सौगात, वित्त विभाग ने विभागों से मांगी ये जानकारी

Table of Contents

MP News Update

MP News: सीएम शिवराज(CM Shivraj) के संविदाकर्मियों को सौ प्रतिशत वेतन देने के ऐलान पर जोर देते हुए आज वित्त विभाग ने विभागों से कई तरह की जानकारी मांगी है. सूत्रों की मानें तो रक्षाबंधन से पहले ही संविदाकर्मियों को खुशियों की सौगात मिलने वाली है.

MP CM Shivraj Singh Chouhan Full Image
MP CM Shivraj Singh Chouhan

संशोधन का कार्य हुआ शुरू 

एमपी विधासनसभा चुनाव में अब चार महीने से भी कम का समय बचा हुआ है ऐसे में सीएम शिवराज एक के बाद एक बड़ी घोषणाएं कर रहे हैं. जसीपर अमल करते हुए सारे विभाग इन दिनों एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं. इसी कड़ी में संविदाकर्मियों के हित में गई घोषणा पर अमल करते हुए एक तरफ सामान्य प्रशासन विभाग ने कर्मचारियों की नाराजगी दूर करने के लिए सेवा शर्तों में संशोधन का कार्य शुरू कर दिया है वहीं दूसरी तरफ संविदा कर्मियों को 100 फीसदी वेतनमान का लाभ देने के लिए वित्त विभाग ने भी तैयारियां शुरू कर दी है। सूत्रों की मानें तो वित्त विभाग ने संविदाकर्मियों को सौ प्रतिशत वेतन देने के संबंध में सभी विभागों से पूछा गया है कि कितने संविदाकर्मी, किस प्रक्रिया से, किस पद के विरुद्ध भर्ती किए गए हैं. विभागों को ये जानकारी जुलाई 31 तक सौंप देनी है जिससे वेतन में संशोधन की प्रक्रिया को जल्द पूरा कर कर्मचारियों को लाभ दिया जा सके।

Read More: MP NEWS: गायत्री मन्त्र पढ़ने से रोकने को लेकर अध्यापक पर कड़ी कार्रवाई, पद से धोना पड़ा हाथ, जानें क्या है पूरा मामला

विभागों से मांगी गई ये जानकारी 

विभागों से मांगी गयी जानकारी के बारे में बताता हुए सूत्रों ने बताया कि संविदा पद का नाम, वर्तमान में कार्यरत कर्मचारी, समकक्ष पद, भर्ती के लिए अर्हताएं, किस प्रक्रिया से भर्ती हुई, किस योजना में भर्ती हुई के बारे में पूछा गया है. हालांकि बता दें कि संविदाकर्मियों के लिए ये राह इतनी आसान नहीं होने वाली यही इसके लिए उन्हें कई कठोर नियमों का पालन करना होगा।