MP News: बेरोजगार युवाओं को खुशियों की सौगात, सीएम शिवराज का बड़ा ऐलान, एक साल में एक लाख सरकारी पदों पर होगी भर्ती

Table of Contents

MP News Update

MP News: आगामी विधानसभा चुनाव(MP Election 2023) में अब चार महीने से भी कम का समय बचा हुआ है. ऐसे में शिवराज सरकार हर वर्ग के लोगों को साधने में जुटी है इसी कड़ी में आज सीएम शिवराज ने प्रदेश के युवाओं को खुशियों की खबर सुनाई है. दरअसल सम शिवराज सिंह ने ऐलान किया है कि प्रदेश में एक वर्ष में 1 लाख सरकारी पदों पर भर्ती होगी जिसमें से लगभग 60 हजार पदों पर नियुक्ति दी जा चुकी है।

CM Shivraj Singh Chouhan Full Image
CM Shivraj Singh Chouhan

अबतक 60 हज़ार नियुक्तियां 

आबकारी, श्रम और सहकारिता विभाग के नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए सीएम शिवराज ने बताया कि “पिछले 15 अगस्त पर मैंने एक साल में एक लाख पदों पर भर्ती की बात कही थी। यह भर्ती अभियान निरंतर जारी है। अब तक 60 हजार लोगों को नियुक्ति दी जा चुकी है। 31 जुलाई की नियुक्तियां भी इसमें शामिल हैं। हमारी प्रतिबद्धता रही है कि पारदर्शिता, ईमानदारी और मेरिट के आधार पर शासकीय सेवा में भर्तियां हों। आप सबका चयन मेरिट के आधार पर हुआ है, अत: आप सब बधाई के पात्र हैं।” आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि “मेरी अपेक्षा है कि आप इस भाव से अपने दायित्वों का निर्वहन करें कि हम केवल अपने लिए नहीं, अपितु प्रदेश की जनता और प्रदेश के लिए हैं। शासकीय सेवा का अर्थ है, जनता की सेवा और प्रदेश एवं देश का विकास।”

Read More: MP NEWS: सीएम शिवराज ने भगवान लव-कुश मंदिर निर्माण को दी स्वीकृति, 10 करोड़ की लागत से किया जायेगा तैयार

11 हज़ार से 40 हज़ार तक का सफर 

आबकारी, श्रम और सहकारिता विभाग के नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम में सीएम शिवराज ने 741 अभ्यर्थियों को नियुक्ति-पत्र सौंपते हुए कहा कि “प्रदेश, विकास और प्रगति के पथ पर अग्रसर है। प्रति व्यक्ति आय जो वर्ष 2002-03 में 11 हजार रूपए हुआ करती थी, अब बढ़कर एक लाख 40 हजार रूपए हो गई है। जीएसडीपी 15 लाख करोड़ और प्रदेश का बजट 3 लाख 15 हजार करोड़ का है।”