MP Election 2023: चुनावी रण में कौन किसको देगा पटकनी, किसको सिरमौर करेगी एमपी की जनता, सर्वे में हुआ बड़ा खुलासा

Table of Contents

MP Election 2023 Latest Update

मध्यप्रदेश विधानसभ चुनाव(MP Election 2023) में अब 4 महीने से भी कम का समय बचा हुआ है. ऐसे में बीतते हरेक दिन राज्य की राजनीती तूल पकड़ते देखि जा रही है. पक्ष विपक्ष के नेता एक दुसरे पर जमकर निशाना साधें के साथ चुनावी घोषणओं से जनता को बरगलाने में लगे हैं. इसी बीच जनता के मूड को समझने के लिए जी न्यूज़ द्वारा किये गए सर्वे में बड़ा खुलासा सामने आया है.

MP Election 2023
MP Election 2023

सर्वे में हुआ बड़ा खुलासा 

मध्यप्रदेश की जनता का रुझान जानने के लिए किये गए इस सर्वे में एक बार फिर प्रदेश में कमल खिलता नज़र आ रहा है. हालांकि इस सर्वे में जीत के अंतराल को काफी काम बताते हुए कांटे की टक्कर बतायी जा रही है. सर्वे की मानें तो बीजेपी को राज्य में 119 से 129 सीटों के साथ 45 फीसदी वोट शेयर मिलता देखा जा रहा है. वहीं चुनावी जीत का दावा करने वाली कांग्रेस को 94 से 104 सीटों के साथ 39 फीसदी वोट मिलने के कयास लगाए जा रहे हैं. साथ ही निर्दलीय उम्मीदवारों को चार से नौ सीटें मिलते देखी जा रही है.

Read More: MP ELECTION 2023: युवाओं को साधने में जुटी भाजपा, चुनाव आयोग ने बधाई उम्मीदवारों की खर्च सीमा, चुनाव तारीख का जल्द हो सकता है ऐलान

किसको सिरमौर करेगी एमपी की जनता 

वहीं अगर बात करें मुख्यमंत्री के चेहरे की तो हाल ही में हुए एवीपी न्यूज़ के सुर्वे में CM Shivraj को ही फाई से एक बार सीएम के चेहरे के तौर पर देखा जा रहा है. वहीं इस लिस्ट में दुसरे नंबर पर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को तो तीसरे नंबर पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को देखा जा रहा है.