MP Election 2023: पूर्व मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने खोली कांग्रेस की पोल, कर्नाटक चुनाव से पहले बांटे गए थे ATM कार्ड्स, एमपी में भी हो सकता है खेला

Table of Contents

MP Election 2023 से पहले पूर्व मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने किया बड़ा खुलासा

इसी साल नवंबर-दिसंबर में MP Election 2023 होने हैं. ऐसे में सत्तारूढ़ बीजेपी समेत सभी विपक्षी दल आयेदिन इस चुनाव के लिए मतदाताओं को अपनी-अपनी तरफ रिझाने की कोशिश कर रहे हैं. लेकिन इसी बीच कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के बयान ने सभी को हैरत में डाल दिया है.

Former Chief Minister Exposes Massive Election Scam Involving Congress Party
Former Chief Minister Exposes Massive Election Scam Involving Congress Party

दरअसल कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस की जीत पर बोलते हुए बीते दिन कुमारस्वामी ने कहा कि “कांग्रेस ने प्रत्येक महिला को एटीएम कार्ड (एक जैसा दिखने वाला) दिया और दावा किया कि उसके पास किसी भी शॉपिंग मॉल में खरीदारी करने के लिए ₹5,000 हैं।” यही नहीं आगे बोलते हुए उन्होंने बताया कि कांग्रेस के एक उम्मीदवार ने तो दावा किया है कि उन्होंने अकेले ही ऐसे 60,000 से ज्यादा कार्ड बांटे हैं.

 

एमपी में कांग्रेस अपना सकती है यही पैंतरा

बीते दिन पूर्व मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने खुलासा किया है कि “कांग्रेस ने हर एक महिला को एटीएम कार्ड दिया और दावा किया कि उसमें  किसी भी शॉपिंग मॉल में खरीदारी करने के लिए ₹5,000 हैं जिससे चुनाव के बाद इस्तेमाल किया जा सकता है. यही नहीं कांग्रेस के एक उम्मीदवार ने तो दावा किया है कि उन्होंने अकेले ही ऐसे 60,000 से ज्यादा कार्ड बांटे हैं. लेकिन चुनाव जीतने के बाद अब वो कार्ड चल नहीं रहे हैं. यानि 5000 का झांसा देकर कांग्रेस पार्टी ने कर्नाटक के लोगों को ठग लिया है. हालांकि ये पहली बार नहीं जब कांग्रेस ने झूठे वादे कर मतदातों को रिझाने की कोशिश की हो इससे पहले भी मध्‍यप्रदेश में साल 2018 में आयी कमलनाथ सरकार ने प्रदेश की जनता से जो झूठे वादे किए थे उनमें से एक भी वादा पूरा नहीं किया।

 

H. D. Kumaraswamy

 

इस साल नवंबर-दिसंबर में मध्य प्रदेश में एक बार फिर विधान सभा चुनाव होने को हैं ऐसे में एक बार फिर कांग्रेस द्वारा मध्यप्रदेश की जनता को फ्री बिजली और कम दाम में गैस सिलिंडर का झूठा ढकोसला दिया जा रहा है. यही नहीं सूत्रों की मानें तो कांग्रेस द्वारा मध्यप्रदेश की भोली भाली जनता को कर्नाटक के मॉडल पर ही फर्जी एटीएम कार्ड्स के जरिये नोट से वोट खरीदने का गन्दा खेल शुरू कर दिया गया है. लेकिन मामा और मोदी के डबल इंजन वाली मध्यप्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों ने कांग्रेस के इन सभी पैंतरो पर पानी फेर दिया है.

 

पहले भी जीत पर खड़े किये थे सवाल

बता दें कि ये पहली बार नहीं जब पूर्व मुख्यमंत्री और JDS नेता एचडी कुमारस्वामी ने कर्नाटक जीत को लेकर कांग्रेस पर हमला बोला हो. वे शुरू से ही इस जीत को एक षड्यंत्र बताते आये हैं. ऐसा ही कुछ देखने को मिला था 18 मई के दौरान जब एक मीडिया से बात चीत के दौरान उन्हें कहा था कि “मौजूदा घटनाक्रम (कांग्रेस की जीत) से घबराने की ज़रूरत नहीं है. 2-3 महीनों में नए राजनीतिक घटनाक्रम होंगे.”