MP Election 2023: युवाओं को साधने में जुटी भाजपा, चुनाव आयोग ने बधाई उम्मीदवारों की खर्च सीमा, चुनाव तारीख का जल्द हो सकता है ऐलान

Table of Contents

MP Election 2023 Update

मध्यप्रदेश विधान सभा चुनाव(MP Election 2023) में अब चार महीने से भी कम का समय बचा है. ऐसे में सत्तारूढ़  भाजपा, विपक्षी दल कांग्रेस के साथस आठ चुनाव आयोग भी एक्शन मोड़ में नज़र आ रहा है. इस दौरान इतिहास में पहली बार चुनाव आयोग ने स्टेट एविएशन को निर्देश देते हुए कहा है कि प्रदेश के किसी भी हवाई पट्‌टी पर चार्टर्ड विमान आता है तो इसकी जानकारी वो इनकम टैक्स विभाग को दे. यही नहीं इसके साथ ही चुनाव आयोग ने विधानसभा चुनाव में उम्मीदवारों के खर्च की सीमा को 28 लाख रुपये से बढ़ाकर 40 लाख रुपये करने की घोषणा की है.

Madhya Pradesh Assembly Elections 2023 Election Commission of India can declare Date of Polling of MP in October Madhya Pradesh Election 2023: विधानसभा चुनाव में अब 40 लाख तक खर्च कर सकेंगे उम्मीदवार, जानें कब तक हो सकता है चुनाव की तारीखों का ऐलान

चुनाव तारीख का जल्द हो सकता है ऐलान 

इसी साल MP में चुनाव होने हैं जिसको लेकर बीते दिन चुनाव आयोग ने मध्य प्रदेश के 52 जिलों के कलेक्टर और एसपी समेत आयकर विभाग के अफसरों से चुनाव तैयारियों को लेकर चर्चा की. इस चर्चा के बाद से ही चुनाव तारीखों को लेकर अटकलों ने तूल पकड़ रखा है. सूत्रों की मानें तो जल्द ही आयोग का कमीशन मध्यप्रदेश आ सकता है. वहीं चुनावी तारीखों का कयास लगाते हुए कहा जा रहा है कि छह से आठ अक्टूबर के बीच चुनाव कार्यक्रम जारी हो जाएगा.वोटिंग 25 से 30 नवंबर के बीच संभावित है.

Read More: MP ELECTION SURVEY 2023 में हुए बड़े खुलासे, जानें क्या कमल पड़ेगा पंजे पर भारी या फिर पंजे में कैद होगा कमल

भाजपा उतारेगी नए चेहरे

वहीं कुछ ख़बरों और सूत्रों की मानें तो इस बार के विधानसभा चुनाव में भाजपा नई रणनीति के तहत युवाओ को रिझा सकती है. इन ख़बरों में दवा किया जा रहा है कि चुनाव में जीत सुनिश्चित करने के लिए भाजपा छह- सात बार या इससे अधिक चुनाव लड़ चुके नेताओं को टिकट न देने की रणनीति पर काम कर रही है। हालांकि भाजपा द्वारा पहले से ही इस ओर इशारा किया जा चुका है. जहां इशारों इशारों में संगठन के दिग्गज नेता ने बताया था कि “घर-परिवार हो या राजनीति, पीढ़ी परिवर्तन स्वाभाविक प्रक्रिया है। कार्यकर्ताओं की जो भावना होती है उसी के अनुसार भारतीय जनता पार्टी का नेतृत्व प्रत्याशी का चयन करता है। हम कार्यकर्ता आधारित राजनीतिक दल हैं किसी एक परिवार के आधार पर चलने वाले दल नहीं हैं इसलिए नए नेतृत्व को उभारना भी लोकतंत्र की मजबूती के लिए हमारे नेतृत्व का राजनीतिक कर्तव्य भी है। नई भारत की आकांक्षाओं को पूरा करने वाला नेतृत्व देने का कार्य भाजपा लगातार कर रही है।”