MP Election 2023: कांग्रेस के गढ़ में खिला कमल, विधानसभा चुनाव से पहले BJP ने दिया कांग्रेस को झटका

Table of Contents

MP Election 2023

MP Election 2023: विधानसभा इलेक्शन से पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में बीजेपी ने कांग्रेस को नगर निकाय उपचुनाव में तगड़ झटका दिया है। प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में उनके उम्मीदवार को हार का सामना करने पड़ा। 13 सीटों में से बीजेपी को 7 सीटों पर जीत मिली है, जबकि कांग्रेस ने 6 पर बाजी मारी है। लेकिन बीजेपी कमलनाथ के गढ़ में वार्ड नंबर 42 में उनके उम्मीदवार को हराकर काफी उत्साहित है।

BJP MP Election Won
BJP MP Election Won

छिंदवाड़ा में सभी विधायक होने के बाद भी कांग्रेस हारी

शुक्रवार की सुबह आठ बजे से नगरीय निकाय उपचुनाव की मतगणता शुरू हो गई थी। बता दें कि छिंदवाड़ा में सभी विधायक कांग्रेस पार्टी से जीतकर आए हैं, साथ ही सांसद, महापौर और जिला पंचायत अध्यक्ष भी कांग्रेस पार्टी से ही है। इसके बावजूद कांग्रेस को अपने घर में मुंह की खानी पड़ी है। इस चुनाव में सागर जिले के बिलहरा, बांदरी, शहडोल, नीमच और मुरैना में बीजेपी प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की है।

ये भी पढ़ें- NEHRU MEMORIAL MUSEUM : वंशवाद की राजनीति के ताबूत में पीएम मोदी ने जड़ी एक और कील, बदला गया नेहरू मेमोरियल का नाम

कांग्रेस उम्मीदवार को 436 वोटों से हार मिली 

बता दें कि वार्ड नंबर 42 में बीजेपी उम्मीदवार संदीप सिंह चौहान को 1226 वोट से मिले हैं, जबकि कांग्रेस की प्रत्याशी (राजू स्वामी) की बात करें तो उसे 790 मत मिले हैं। इस तरह पूरे मुकाबले में संदीप सिंह को 436 वोटों से जीत मिली है। वहीं, अगर परासिया नगर परिषद की बात करें तो वहां के वार्ड नंबर 6 में कांग्रेस को जीत मिली है। यहां पर भाजपा उम्मीदवार को हार का सामना करना पड़ा है।

नगर निकाय चुनाव में जीत से बीजेपी गदगद

छिंदवाड़ा में जीत मिलने से बीजेपी काफी खुश है, इस साल के अंत में मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में बीजेपी की जीत काफी मायने रखती है। मध्य प्रदेश में जहां कांग्रेस दावा कर रही थी कि उसकी जीत निश्चित है। लेकिन नगर निकाय के रिजल्ट ने बता दिया की बीजेपी ही लोगों के सबसे करीबी पार्टी है और वहीं उनके लिए विकास कार्य करेगी। छिंदवाड़ा में बीजेपी को 62 फीसदी मत मिला है। कांग्रेस को एक तरह से जनता ने आइना दिखाया है।

ये भी पढ़ें- GREATER NOIDA AUTHORITY जल्द शुरू करेगी इकोटेक 16 में वेयरहाउसिंग योजना