MP Election 2023: अमित शाह ने तैयार किया चुनावी रोडमैप, महाकाल की नगरी से निकलेगी भाजपा की विजय संकल्प यात्रा, नए चेहरों को मिलेगा मौका

Table of Contents

MP Election Meeting 2023

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव(MP Election 2023) में अब 4 महीने से भी कम का समय बचा हुआ है ऐसे में कल केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह(Amit Shah) ने इस चुनाव के लिए रोडमैप तैयार कर लिया है. सूत्रों की मानें तो इस रोडमैप पर चलते हुए भाजपा मध्यप्रदेश में महाकाल नगरी उज्जैन समेत चार जगहों से विजय संकल्प यात्रा निकालने जा रही है।

भोपाल एयरपोर्ट पर सीएम शिवराज सिंह ने पुष्प गुच्छ भेंट कर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का स्वागत किया।

तय किये गए चुनाव समितियों के नाम 

बीती रात केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आगामी चुनाव को लेकर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की. इस दौरान अमित शाह ने प्रदेश चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव की रिपोर्ट के आधार पर सभी 230 विधानसभा सीटों के सियासी समीकरण की जानकारी प्राप्त कर चुनावी रणनीति को तैयार किया। सूत्रों की मानें तो इस बैठक में उज्जैन ग्वालियर, चित्रकूट और जबलपुर से भाजपा द्वारा विजय संकल्प यात्रा निकालने के प्रस्ताव को भी मंजूरी मिल गई है. इसके साथ ही इस अहम् बैठक में चुनाव समितियों के लिए नाम भी तय कर लिए गए हैं। प्रदेश स्तरीय चुनाव समित में अध्यक्ष सहित 16 सदस्य होंगे जिसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के अलावा सभी बड़े नेताओं को शामिल किया जाएगा।

Read More: MP ELECTION 2023: पिछले 15 दिनों में आज दूसरी बार प्रदेश के दौरे पर आएंगे केंद्रीय गृह मंत्री, चुनावी रोडमैप को किया जाएगा तैयार, इन समितियों का हो रहा गठन

नए चेहरों को मिलेगा मौका 

इस बैठक में एक तरफ जहां पार्टी से नाराज चल रहे वरिष्ठ नेताओं को मनाने की रणनीति पर चर्चा की गयी वहीं सूत्रों की मानें तो इसी बैठक में ज्यादातर सीटों पर नए चेहरों को मौका देने की वकालत भी की गई है। यही नहीं रिपोर्ट्स की मानें तो भाजपा आगामी विधानसभा चुनाव में 50 नए चेहरों को मैदान में उतार सकती है.