MP Eelction 2023: ओपिनियन पोल में अब तक का सबसे बड़ा खुलासा, जानें विधानसभा चुनाव में कौन किसपे पड़ रहा भारी

Table of Contents

MP Eelction 2023 Survey

एमपी विधान सभा चुनाव(MP Eelction 2023) में अब 5 महीने से भी कम का समय बाकी है. ऐसे में सत्तारूढ़ भाजपा समेत सभी विपक्षी दलों ने इस चुनाव के लिए अपनी कमर कस ली है. ऐसे में एक तरफ जहां कांग्रेस द्वारा करंटक की जनता की तरह मध्यप्रदेश की जनता को बरगलाने की बेजोड़ कोशिश की जा रही यही वहीं दूसरी ओर भाजपा अपने द्वारा लाई गई जनकल्याणकारी योजनाओं जैसे लाडली बहना योजना के साथ साथ केंद्र में मोदी के 9 साल में किये गए जनहितैषी कार्यों के प्रचार प्रसार में जुटी है. इसी बीच मध्यप्रदेश की जनता के मूड को भांपने के लिए एबीपी न्यूज ने सी-वोटर की मदद से अब तक के सबसे बड़े सर्वे में बड़ा खुलासा किया है.

MP election 2023
MP election 2023 Survey

सबसे बड़े सर्वे में बड़ा खुलासा 

एबीपी न्यूज के लिए सी-वोटर द्वारा किये गए ओपिनियन पोल की मानें तो भाजपा ही एक बार फिर मध्यप्रदेश की धरती पर अपना परचम लहराते नज़र आएगी। इस सर्वे की मानें तो बीजेपी इस चुनाव में 106-118 सीटों पर जीत हासिल करेगी वहीँ भाजपा की चिर प्रतिद्वंदी माने जाने वाली कांग्रेस मात्र 108से 120 सीटों पर ही सिमट सकती है. इसके साथ ही बीएसपी और अन्य को 0 से लेकर 4 सीट मिलने की सम्भावना बताई जा रही है.

Read More: MP ELECTION SURVEY 2023 में हुए बड़े खुलासे, जानें क्या कमल पड़ेगा पंजे पर भारी या फिर पंजे में कैद होगा कमल

मैटराइज भी कर चुकी है दावा 

बता दें कि इससे पहले भी चुनावी रुझानों में भाजपा को पूर्ण बहुमत मिलने का दवा किया जा चूका है. दरअसल कुछ दिन पहले ही मैटराइज नाम की एजेंसी द्वारा किये गए सर्वे में बीजेपी को राज्य में 119 से 129 विधआनसभा की सीटें मिलने के साथ साथ 45 फीसदी तक के वोट मिलने के कयास लगाए जा रहे हैं. वहीं सर्वे में भी कांग्रेस को बहुमत से बहुत दूर देखा गया. इस सर्वे में कांग्रेस को 94 से 104 विधानसभा सीटों के साथ करीब 39 फीसदी वोट मिलने का अनुमान लगाया जा रहा है. वहीं इस सर्वे के अनुसार अन्य या निर्दलीय के खाते में चार से नौ सीटें आने के कयास लगाए जा रहे हैं.