Datia Airport: शिवराज कैबिनेट ने मां पीतांबरा की प्रसिद्ध ऐतिहासिक नगरी दतिया को एक और हवाईअड्डा देने की घोषणा की

Table of Contents

जानें क्या है पूरी खबर

मां पीतांबरा के भक्तों के लिए बीते रविवार शिवराज कैबिनेट ने ऐतिहासिक निर्णय लिया है . दरअसल शिवराज सरकार ने योजना “उड़ान” के अंतर्गत Datia Airport की घोषणा की है जिससे मां पीतांबरा शक्तिपीठ में जाने वाले देवी के भक्तों को पहुँचने में आसानी व दतिया के पर्यटन और हैंडलूम उद्योग में अधिक मात्रा में लाभ होगा।

 

मां पीतांबरा के भक्तों को मिली Datia Airport की सौगात

दरअसल बीते रविवार यानी 7 अप्रैल को केंद्रीय मंत्री Jyotiraditya M. Scindia ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट के माध्यम से प्रदेश व केंद्र सरकार को धन्यवाद देते हुए बताया की जल्द ही मां पीतांबरा की नगरी दतिया को एक और हवाई अड्डे की सौगात मिलने वाली है. इसकी जानकारी देते हुए उन्होंने लिखा की “महाभारत काल से प्रसिद्ध ऐतिहासिक नगरी, दतिया के लिए ऐतिहासिक निर्णय!दतिया को नए हवाईअड्डे की सौग़ात हम जल्द देने जा रहे हैं। इसके साथ,जल्द ही उड़ान योजना के तहत दतिया से भोपाल व खजुराहो के लिए विमान सेवा भी प्रारम्भ होगी। इससे पीतांबरा शक्तिपीठ में जाने वाले देवी के भक्तों को पहुँचने में आसानी होगी व दतिया के पर्यटन और हैंडलूम उद्योग को लाभ होगा। मुख्यमंत्री श्री @ChouhanShivraj जी का धन्यवाद व सभी प्रदेश वसियों को शुभकामनाएँ।”

क्या है उड़ान योजना

मोदी सरकार द्वारा शुरू की गई उड़ान योजना एक क्षेत्रीय संपर्क परियोजना है जो कम दर पर देश के ग्रामीण क्षेत्रों को हवाई जहाज की सेवा से जोड़ती है। इस योजना के अंतर्गत कम लागत वाली उड़ानों के लिए 78 नए रूट शामिल किये गए हैं. नागरिक उड्डयन मंत्रालय के प्रमुख कार्यक्रम क्षेत्रीय कनेक्टिविटी योजना उड़ान (उड़े देश का आम नागरिक) ने 27 अप्रैल 2017 को अपनी पहली उड़ान भरी थी.