MP CM Shivraj Singh Chouhan: 2.26 लाख युवाओं को आज मिलने वाली है 2114 करोड़ रुपये की सौगात

Table of Contents

MP CM Shivraj Singh Chouhan

इसी साल नवंबर महीने में मध्यप्रदेश के विधानसभा चुनाव होने हैं ऐसे में MP CM Shivraj Singh Chouhan का पूरा फोकस युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए रोजगार देने पर शिफ्ट होता दिख रहा है. इसी कड़ी में आज उमरिया में आयोजित राज्य स्तरीय रोजगार दिवस कार्यक्रम के अवसर पर वे प्रदेश के 2 लाख से अधिक युवाओं को विभिन्न स्व-रोजगार योजना के अंतर्गत 2114 करोड़ से अधिक का लोन मुहैया कराएंगे।

MP MSME Protsahan Yojana MSME Development
MP MSME Protsahan Yojana MSME Development

 

युवाओं को मिलेगी सौगात

बता दें की आज आगामी विधान सभा के चुनाव प्रचार हेतु सीएम शिवराज MP  के उमरिया जिला पहुंचेंगे। जहां करीबन 1 बजे वे महिला सम्मेलन और रोजगार दिवस और निवेश संवर्धन के लिए सब्सिडी वितरण कार्यक्रम में शामिल होंगे। इस दौरान वे प्रदेश की 1309 एमएसएमई इकाइयों के उद्यमियों को प्रोत्साहन योजना में सिंगल क्लिक से 271 करोड़ 41 लाख का अनुदान वितरित करेंगे। यही नहीं इसी के साथ वे 2 लाख 26 हजार युवाओं को विभिन्न स्व-रोजगार योजना के अंतर्गत 2114 करोड़ 48 लाख का लोन मुहैया कराएंगे।

 

आवासीय भूअधिकार पत्र का वितरण

बता दें की आज सीएम शिवराज और प्रदेश के राजयपाल मंगुभाई पटेल करीबन 1 बजे उमरिया जिला पहुंचेंगे। जहां युवाओं को रोजगार के साथ कई अन्य योजनों की घोषणा करेंगे। इसी कड़ी में वे लाडली बहना योजना के अंतर्गत महिला सम्मेलन, आवासीय भुअधिकार पत्र का वितरण, निर्माण कार्यो के शिलान्यास का भूमिपूजन आदि आयोजनों में हिस्सा लेंगे। सूत्रों की मानें तो इस सम्मलेन में एक लाख से अधिक लोग शामिल हो सकते हैं जिसके लिए जिला प्रशासन तैयारियों में जुटा है।