MP Budget: 1 march को पेश होगा मध्यप्रदेश का बजट, जानिए खास बातें

 

MP Budget: मध्यप्रदेश में बजट सत्र 27 फरवरी से शुरू हो रहा है और बजट विधानसभा में 1 मार्च को पेश होगा। शिवराज सरकार के इस कार्यकाल के आखरी बजट पर सबकी नजरे टीकी हुई हैं।

मध्यप्रदेश का पहला पेपरलेस बजट :MP Budget

मध्यप्रदेश इस बार अपना बजट ई बजट के रुप में पेश करने वाला है। वित्त मंत्री जगदीऊ देवड़ा ने इस MP Budget को पेपर लेस बनाने के लिए तैयारी कर ली है। इस बार के बजट को जनता को लुभाने वाला बताया जा रहा है क्योंकि मध्यप्रदेश में इस साल ही चुनाव होने वाला है।

Mp Budget
Mp Budget

सभी विधायकों को मिलेगा वित्त विभाग की तरफ से आइपैड ,पहले से दिया जाएगा प्रशिक्षण

इस बार ई बजट पेश करने के साथ साथ एसेंबली के सभी विधायकों को इस पेपरलेस बजट को उपलब्ध कराने के लिए मध्यप्रदेश का वित्त मंत्रालय टेबलेट उपलब्ध करा रहा है।
इस बार MP Budget सत्र एक महीने का रहने वाला है जो 27 फरवरी से 27 मार्च तक चलेगा। जिन विधायकों को आइपैड चलाने नही आता है, उन्हे ई बजट टेबलेट से देखने और समझने की ट्रेनिंग भी दी जाने वाली है। विधायकों को बजट पेश होने के पहले 60 हजार का आइपैड मुहैया कराया जाने वाला है, जिसे बजट सत्र समाप्त होने के बाद वित्त मंत्रालय वापस जमा कर लेगा।

इस बार का MP Budget बजट 3 लाख करोड़ का

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह इस बजट में कोई भी कोर कसर नही छोड़ने वाले हैं।इसके लिए उनकी वित्तीय अधिकारियों के साथ कई राउंड की वीडियो कांफ्रेंसिंग एवं मीटिंग हो चुकी है। 3 लाख करोड़ से भी ज्यादा के इस बजट में शिवराज सिंह ने पुरी तैयारी की है कि समाज के हर वर्ग एवं व्यवसाय के लोग इस बजट से खुद को जुड़ा पाए। शिवराज सिंह के इस कार्यकाल के आखरी बजट बाकी डिटेल बजट पेश होने के बाद उपलब्ध हो पाएंगी।