MP के पन्ना में जल्द खुलेगा एग्रीकल्चर कॉलेज, किसान के बच्चों को ड्रोन की दी जाएगी ट्रेनिंग

Table of Contents

जानें क्या है पूरी खबर

 

दरअसल आपको बता दें आज MP के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में हुई एक बैठक में कई अहम फैसले लिए गए हैं। इस बैठक में आज MP में 7 नई तहसीलों के गठन को मंजूरी देते हुए श्योपुर जिले में वृहद सिंचाई परियोजनाओं को मंजूरी दी गई है। यही नही इस बैठक के दौरान पन्ना में एग्रीकल्चर कॉलेज खोलने के प्रस्ताव पर भी मुहर लगा दी गई है।

 

MP की 7 नई तहसील

आपको बता दें MP सरकार के गृह मंत्री व प्रवक्ता डॉ नरोत्तम मिश्रा ने बयान देता हुए बताया है की मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई बैठक में ,7 नई तहसीलों के गठन को मंजूरी दे दी गई है। MP की ये 7 नई तहसील कुछ ऐसे होंगी, भोपाल में 4 और  खंडवा, आगर मालवा, सिंगरौली में एक एक नई तहसीलों के गठन को मंजूरी दी गई है।

 

Read More: 1 अप्रैल से चलेगी MADHYA PRADESH की पहली वंदे भारत ट्रेन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी दिखाएंगे हरी झंडी

MP के पन्ना में खुलेगा एग्रीकल्चर कॉलेज

इस अहम बैठक में MP कैबिनेट ने 7 नई तहसीलों के गठन की मंजूरी देते हुए पन्ना जिले में नवीन कृषि महाविद्यालय खोलने की मंजूरी भी दी है। यही नहीं इसके साथ ही इस प्रोजेक्ट हेतु 3 सालों के लिए अनावर्ती व्यय 5190.35 लाख रूपए तथा आवर्ती व्यय 3120.32 लाख रुपए पर भी जुहार लगा दी गई है। इसके साथ ही इस अहम बैठक में MP में कृषि यंत्रीकरण को बढ़ावडेने के लिए सरकार ने कृषि यंत्रीकरण के क्षेत्र में कौशल विकास योजना को मंजूरी दी है जिसके साथ ही 3 सालों में इस योजना के अंतर्गत 6000 युवाओं को वृहद कृषि यंत्रों को चलाने के लिए प्रशिक्षित किया जाएगा जो उनके स्वरोजगार को बढ़ावा देने में मदद करेगा। और आपको बता दें इस प्रोजेक्ट के लिए सरकार ने आज हुई बैठक में 22.73 लाख रुपए के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।