Maharana Pratap: शिवराज सरकार का बड़ा फैसला, एमपी में बनाया जाएगा राणा प्रताप कल्याण बोर्ड व महाराणा लोक

Table of Contents

Maharana Pratap की जयंती पर एमपी सरकार का बड़ा फैसला

आज Maharana Pratap की जयंती के अवसर पर मोती लाल नेहरू स्टेडियम में सभा को सम्बोधित करते हुए मध्य प्रदेश के CM Shivraj Singh Chouhan ने बड़ा फैसला लिया है. इस फैसले का ऐलान करते हुए उन्होंने कहा की भोपाल में महाराणा प्रताप लोक और राणा प्रताप कल्याण बोर्ड का निर्माण किया जाएगा।

CM Announced Rana Pratap Welfare Board
CM Announced Rana Pratap Welfare Board

 

“लव जिहाद करने वालों को छोड़ेंगे नहीं”- सीएम शिवराज

इस अवसर पर आगे सभा को सम्बोधित करते हुए उन्हें कहा की “आज कई षड्यंत्रकारी इस देश और सनातान संस्कृति को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं। पिछले दिनों ऐसा संगठन पकड़ा गया, जो लव जिहाद, फिर धर्मांतरण और बाद में आतंकवाद की ओर ले जाने का काम करता था।’ इस दौरान अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए सीएम शिवराज बोले कि “मैं राणा प्रताप के चरणों में प्रणाम कर संकल्प लेता हूं कि ऐसे लोग किसी भी कीमत पर छोड़े नहीं जाएंगे। हम केवल आतंकवाद के खिलाफ हैं। आतंकवादियों से लड़ना, उनको समाप्त करना, यह हमारा धर्म है।”

 

महरानी पद्यावती की प्रतिमा का भी किया अनावरण

आज एक तरफ जहां सीएम शिवराज सिंह चौहान ने महाराणा प्रताप की जयंती के अवसर पर भोपाल में महाराणा प्रताप लोक निर्माण की बात कही वहीं इस कार्यक्रम से पहले मुख्यमंंत्री शिवराज सिंह चौहान ने केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, संस्कृति मंत्री ऊषा ठाकुर, राणा प्रताप के वंशज लक्ष्यराज सिंह समेत अनुआभान टेकरी पर राजमाता महारानी पद्यावती की 15 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण भी किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि “मैं प्रफुल्लित हूं कि आज एक संकल्प पूरा हुआ है।”