Maharaj Sindhiya को पसंद है बच्चों को पढ़ाना,बच्चे भी पढ़ कर गदगद हुए

Table of Contents

मध्य प्रदेश की विकास यात्रा में शामिल हुए Maharaj Sindhiya

शिवराज सिंह की पूरे मध्यप्रदेश में विकास यात्रा चल रही है।इसी बीच जब ग्वालियर पहुंची विकास यात्रा तब Maharaj Sindhiya भी विकास यात्रा में शामिल होने पहुंचे,जहां वे कई स्कूलो और आगंन बाड़ी केन्द्रों के बच्चों से मिले।

मुझे पढ़ना और पढ़ाना बहुत पसंद, आप बच्चे भी ध्यान लगाना सीखो

आप सभी को तो पता ही है Maharaj Sindhiya एक कुशल राजनेता के साथ साथ एक मंझे हुए क्रिकेटर भी हैं। उनके छक्के इतने उंचे और दूर जाते हैं कि देखने वालों को भी चोट लगने की संभावना रहती है। पर इसके इतर समय आने पर Maharaj Sindhiya एक कुशल शिक्षक भी साबित हो सकते हैं। टापू मोहल्ले के आंगनबाड़ी केंद्र के बच्चों से ज्योतिरादित्य सिधिया के मिलने अंदाज कुछ ऐसा ही था।

पढाने लगे बिरसा मुंडा का इतिहास

ज्योतिरादित्य सिंधिया बच्चो के साथ ही बैठ कर उनसे इतिहास के प्रश्न कर रहे थे, जब बिरसा मुंडा की जीवनी आयी पढ़ने को Maharaj Sindhiya खुद शिक्षक बन बच्चों को पढ़ाने लगे।

Read More : शिवराज-साधना आदर्श जोड़ी,आदर्श प्रेम कहानी

बाद में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि छात्र जीवन उन्होने कई युनिवर्सिटी और विदेशों में पढाई की है।इसलिए जब भी वो बच्चों के बीच पहुंचते है तो उनका दिल करता है कि वो उन्हे बस पढ़ाते रहे। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने छात्रों से कई सवाल पूछे और सही जवाब सुन उनके सिर पर हाथ फेर दिया। ज्योतिरादित्य सिंधिया का ये अंदाज सभी के दिल जीत गया और बच्चे तो उनसे मिलकर खुशी से झूम उठे।