1 अप्रैल से चलेगी Madhya Pradesh की पहली वंदे भारत ट्रेन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी दिखाएंगे हरी झंडी

Table of Contents

जाने पूरी खबर 

Madhya Pradesh की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस आज भोपाल पहुंच चुकी है। एक अप्रैल से यह ट्रेन अपने ट्रैक पर चलना शुरू हो जाएगी। देश की 11वीं वंदे भारत एक्सप्रेस के रैक चेन्नई से निकलकर आज रात 8:00 बजे भोपाल आए।

प्रधानमंत्री जी की योजना के तहत देश में 2019 से शुरुवात हुई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन भोपाल से दिल्ली तक 1 अप्रैल से चलने लगेगी। इस ट्रेन का सफर भोपाल के रानी कमलापति स्टेशन से दिल्ली तक 7 घंटे 50 मिनट में पूरा होगा। वंदे भारत एक्सप्रेस के लिए रैक चेन्नई से चले थे, जो रविवार रात 8:00 बजे भोपाल पहुंच गए हैं।

Read More : ATEEQ AHMAD के काफिले की एक गाड़ी गाय से टकराई गाय की हुई मौत,बहन को सता रहा भाई के एनकाउंटर का डर

प्रधानमंत्री मोदी जी दिखाएंगे हरी झंडी

1 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी अपने हाथों से Madhya Pradesh के भोपाल में रानी कमलापति स्टेशन से इसे हरी झंडी दिखाकर अपने रूट पर रवाना करेंगे। पीएम मोदी भोपाल आवास पर 1 अप्रैल को आएंगे, जिसमें वह सेना के तीनों अंगों की बैठक में भी शामिल होंगे और इस अवसर पर वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर नई दिल्ली के लिए रवाना कर सकते हैं।
जानकारी के अनुसार यह ट्रेन हफ्ते में 1 दिन शनिवार के छोड़कर 6 दिन अपने निर्धारित समय पर चलेगी यह गाड़ी रानी कमलापति स्टेशन से नई दिल्ली के बीच 708 किलोमीटर का सफर 7 घंटे 50 मिनट में तय करेगी इस समय के हिसाब से यह ट्रेन शताब्दी एक्सप्रेस की तुलना में 60 मिनट कम टाइम में पूरा सफर तय करेगी।
PM MODI
शताब्दी और वंदे भारत एक्सप्रेस दोनों ट्रेने चलेंगी
पहले के मुताबिक माने तो कहा जा रहा था कि वंदे भारत के शुरू होने से शताब्दी ट्रेन को रोक दिया जाएगा लेकिन, ऐसा नहीं किया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक दोनों ट्रेनें अपने-अपने निर्धारित समय से चलती रहेंगी। शताब्दी एक्सप्रेस नई दिल्ली से सुबह चलकर दोपहर को रानी कमलापति स्टेशन आती है।
फिर, वह रानी कमलापति स्टेशन से चलकर रात में नई दिल्ली पहुंचती है। जबकि, वंदे भारत कमलापति रेलवे स्टेशन से सुबह के समय चलेगी और दोपहर के समय को नई दिल्ली पहुंचेगी। एक घंटे हॉल्ट के बाद वह फिर दोपहर के समय नई दिल्ली से चलेगी और रात को Madhya Pradesh की राजधानी भोपाल के कमलापति रेलवे स्टेशन आ जाएगी।