Madhya Pradesh में आदिवासी महिला के गैंगरेप के बाद मौत से मचा बवाल, पथराव में 6 पुलिसकर्मी घायल

Table of Contents

जानें क्या है बवाल

Madhya Pradesh के इंदौर के महू इलाके से कल देर रात एक खबर सुर्खियों में आई हैं। दरअसल कल देर रात एक आदिवासी महिला की मौत से बवाल खड़ा हो गया। मृतक महिला के परिजनों ने आरोप लगाया है की कुछ दबंगों ने पहले उसके साथ गैंगरेप किया और फिर उसकी हत्या कर दी। इतना ही नहीं इसके बाद गुस्साए लोगों ने पुलिस चौकी पर पथराव कर दिया जिसमे 6 पुलिसकर्मी बुरी तरह से घायल हो गए। इस दौरान मामला इतना गंभीर हो गया की गुस्साए लोगों की भीड़ को रोकने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज के साथ साथ 25 मर्तबा हवाई फायर करनी पड़ी जिसमे गोली लगने से एक युवक की मौत भी हो गई।

Madhya Pradesh के ग्रामीण क्षेत्र में धारा 144 लागू

आदिवासी महिला के साथ गैंगरेप और फिर हत्या केस में गुस्साए लोगों ने पुलिस चौकी पर जमकर पथराव कर दिया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने थाने में खड़ी गाड़ियों में तोड़फोड़ की जिसके बाद हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े। सिर्फ यही नहीं इसके बाद Madhya Pradesh पुलिस लाठीचार्ज करने पर भी मजबूर हुई और इसके बाद पुलिस द्वारा 25 हवाई फायर भी किए गए। हालांकि इस दौरान एक युवक की गोली लगने से मौत हो गई और एक युवक को पर में गोली लगने के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस हिंसक प्रदर्शन के दौरान Madhya Pradesh के बडगोंदा थाना प्रभारी भारत सिंह ठाकुर समेत 6 पुलिसकर्मी भी गंभीर से रूप से घायल हुए हैं। ग्रामीण क्षेत्र में धारा 144 लागू करने के साथ पुलिस द्वारा इलाके की सुरक्षा व्यवथा बढ़ा दी गई है।

 

Read More: LUCKNOW दुष्कर्म के आरोपी इमरान और उसके साथी को मिली उम्रकैद, चलते ऑटो से लेकर झाड़ियों तक 3 घंटे करते रहे दरिंदगी

Madhya Pradesh के इस केस में पुलिस का मानना की मौत की वजह है करंट

 

हालांकि आपको बता दें पुलिस ने Madhya Pradesh के इस मामले में पीड़ित परिवार के शिकयत के बाद यदुनंदन पाटीदार नाम के आरोपी के ऊपर केस दर्ज कर लिया है। हालांकि पुलिसकर्मियों का मानना था की मौत करंट लगने के कारण हुई है। लेकिन ऑडिट परिवार द्वारा रात 8 बजे के करीब पुलिस चौकी के सामने महिला का शव रख कर रोड जाम कर दिया। प्रदर्शनकारियों ने यहां से जा रहे वाहनों पर तोड़फोड़ की जिसके बाद पुलिस को एक्शन लेना पड़ा।