Madhya Pradesh पुलिस ने मोस्ट वांटेड सरफराज मेनन को पकड़ा

Table of Contents

पकड़ा गया मोस्ट वांटेड सरफराज मेनन

आज जहां एनआइए की स्पेशल कोर्ट छह साल पहले के उज्जैन भोपाल पैसेंजर ट्रेन ब्लास्ट में आतंकियों को सजा सुनाने जा रही है, Madhya Pradesh पुलिस ने एक बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए मोस्ट वांटेड सरफराज मेमन को इंदौर से गिरफ्तार किया है।

Madhya Pradesh

NIA ने एक दिन पहले ही बड़े हमले का अलर्ट जारी किया था

सरफराज मेनन बहुत समय से आंतकी कनेक्शन के टच में थे उसने पाकिस्तान चीन और हांगकांग में विशेष ट्रेनिंग भी ली थी उसकी चाइनीज स्पेनिश और अंग्रेज़ी भाषा पर पकड़ जबरदस्त है उसका पासपोर्ट हांगकांग का बना हुआ है और वो वहां कई साल बीता भी चुका है सरफराज ने तालिबान के साथ भी ट्रेनिंग ली है। एनआइए की जांच में सरफराज तब पकड़ में आया, जब तालिबान के एक मेल के जांच की कड़ियों में इंदौर का भी नाम आने लगा। एनआइए ने सक्रियता दिखाते हुए लोकल इनपुट के आधार पर सरफराज के हरकतों पर नजर रखनी शुरू की, जिसके बाद सरफराज का तालिबानी कनेक्शन सामने आया।

Madhya Pradesh: इंदौर के खरजाना इलाकों रह रहा था सरफराज

सरफराज मेनन कई भाषाओं का जानकार है। वो पीएसआई के संदिग्ध गतिविधियों में भी शामिल रहा है।
फिलहाल वो इंदौर के खरजान इलाके के मस्जिद के पास मेडिकल स्टोर के आड़ में आतंकी गतिविधियों को संचालित कर रहा था । गिरफ्तारी के बाद उसे सख्त हिरासत में रखा गया है और पुछ ताछ हो रही है। सरफराज मेनन के गिरफ्तारी की पुष्टि गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने की है।

Read More: UMA BHARTI: नहीं है शिवराज और उमा भारती के बीच कोई मतभेद

Madhya Pradesh गृहमंत्री मिश्रा ने बताया मुंबई NIA की तरफ से इंदौर पुलिस को सुचना दी गई थी कि सरफराज मेनन संदिग्ध हरकतों के साथ मुम्बई में मूवमेंट कर रहा था, उसे एक बड़ी आतंकी हमले के कड़ी के रूप में एनआइए ने हिंट दिया था ।