Madhya Pradesh Election: शिवराज ने खोल दिया मध्यप्रदेश का खजाना

Madhya Pradesh Election: जैसे जैसे चुनाव नजदीक आते जा रही है, शिवराज सिंह चौहान सरकार कई जनकल्याणकारी योजनाओं को जनता के समक्ष पेश करना शुरू कर दिया है। अभी शिवराज सरकार की इन योजनाओं में 20 हजार करोड़ रूपए खर्च होने का अनुमान है।

8000 करोड़ का लोन जनता के लिए Madhya Pradesh Election की तैयारी

वर्तमान वित्त वर्ष में सरकार पर 3 लाख करोड़ का वित्तिय बकाया है, पर शिवराज सरकार इसके वजह से जनकल्याणकारी योजनाओं को रोकना नही चाहती। इसलिए वो रिजर्व बैंक से 8000करोड़ का लोन लेकर इन योजनाओं को शुरू करवाने वाली है।

Madhya Pradesh Election: संबल 2.0 भी होने जा रही लांच, कमलनाथ ने कर दी थी बंद योजना

शिवराज सिंह ने वादे के अनुसार लाडली बहन योजना की शुरुआत कर दी है, जिसमें महिलाओं को 1000रू हर महीने मिलेंगे। इससे पहले से मुख्यमंत्री शिवराज लाडली लक्ष्मी के लिए भी कन्याओं को छात्रवृत्ति देते रहे हैं। इसके साथ साथ गरीबों के अंतिम संस्कार में भी 5000 रुपए दिए जाएंगे। शिवराज सिंह के संबल 2.0 भी जल्दी लांच होने वाली है, जिसे पिछली कमलनाथ सरकार ने बंद कर दी है। :Madhya Pradesh Election

राजा लोन लेगा तो जनता कर्ज में डुबेगी-कांग्रेस

एक तरफ राजस्थान की गहलोत सरकार जनता को लोकलुभावन वादें कर रही, इधर उलट कांग्रेस ने शिवराज को जनकल्याणकारी योजनाओं पर घेरने की शुरुआत करते हुए कहा है जो योजनाए सरकार लोन लेकर लाएगी, इससे जनता का भला नही होगा।

5000 करोड़ खर्च होंगे भुमिहीनों को भूमि देने में

शिवराज सरकार अभी बहुत सी घोषणाएं आने वाले बजट में करने वाली है।अपने वादें के अनुसार शिवराज भूमिहीनों को 400करोड़ की 35000 भूमि प्लाट आवंटित कर चुकी हैं। पिछली बार भाजपा बहुमत से कुछ कदम की दूरी पर रह गई थी,इस बार देखते हैं कि ये स्कीम शिवराज सिंह को फिर से सता में लाते हैं या नही।