Madhya Pradesh : पीएम मोदी ने मध्यप्रदेश में देश को सौंपी 11वीं वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन

Table of Contents

जानें क्या है पूरी खबर

आपको बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने Madhya Pradesh की पहली और भारत की 11वीं वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को दिखाई हरी झंडी। इस दौरान ट्रेन में पीएम मोदी ने बच्चों संग बातचीत भी की। यही नही इस दौरान उन्होंने मध्य प्रदेश के इंदौर हादसे पर भी दुख व्यक्त किया।

Madhya Pradesh की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस

आपको बता दें आज पीएम मोदी Madhya Pradesh को उनकी पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात दी है। इस दौरान पीएम मोदी ने 300 से अधिक चयनित बच्चों से बात भी की। हालांकि आपको बता दें इस दौरान बच्चों के चेहरे की खुशी देखते ही बन रही थी। हालांकि इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर भी तंज कसते हुए कहा की मैंने जब पूछा की कार्यक्रम 1 तारीख को क्यों रखा ? जब अखबार में खबर आएगी की मोदी जी एक तारीख को हरी झंडी दिखाने वाले हैं, तो हमारे कांग्रेस के साथी जरूर बयान डेंगेबकी मोदी अप्रैल फूल बनाएगा। साथ ही उन्होंने कहा की कांग्रेस ने देश के गरीब, माध्यम वर्गीय परिवार को तो उनके हाल पर छोड़ दिया था। इनकी अपेक्षाएं, आशाएं इनसे पूछने वाला कोई नही था।

 

Read More: AMIT SHAH : रामनवमी के अवसर पर भड़की हिंसा को देखते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का सासाराम दौरा रद्द, बंगाल और बिहार के कई इलाकों में लागू हुई धारा 144

देश के 1200 वर्ल्ड क्लास स्टेशन में से 80 स्टेशन Madhya Pradesh के होंगे

आपको बता दें आज जहां रानी कमलापति के मंच से पीएम मोदी ने वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई है। इस दौरान पीएम मोदी के साथ प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान और रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव मौजूद रहे। ट्रेन ने रानी कमलापति स्टेशन से हजरत निजामुद्दीन स्टेशन के बीच की दूरी तय की। इस दौरान दो घंटों तक पीएम रूट के किनारे पर बने घरों और दुकानों के लोगों को पुलिस द्वारा नजरबंद किया गया। यही नही इस दौरान उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बताया की प्रधानमंत्री 1200 स्टेशन को वर्ल्ड क्लास बना रहे हैं इनमें मध्यप्रदेश के 80 स्टेशन शामिल हैं।