Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मध्यप्रदेश से भाजपा करेगी 2024 लोकसभा चुनाव का शंखनाद

Table of Contents

Madhya Pradesh Assembly Election 2023

जैसा की हमें और आपको मालूम ही है की 2024 में लोकसभा चुनाव होने हैं ऐसे में Madhya Pradesh Assembly Election 2023 और राजस्थान विधानसभा चुनाव को राजनितिक विषेशज्ञों द्वारा सेमफिनॉल राउंड बताया जा रह है. सूत्रों की मानें तो आने वाली 30 मई को मोदी सरकार की नौंवी वर्षगाँठ के अवसर पर PM Modi मध्यप्रदेश से ही 2024 लोकसभा का बिगुल फूँक सकते हैं.

 

 MP Election 2023
MP Election 2023

Modi के नव वर्ष की उपलब्धियां

PM Modi की नेतृत्व वाली केंद्रीय सरकार ने अपनी नौंवी वर्षगाँठ को एक उत्सव के रूप में मनाने का फैसला लिया है. इस कड़ी में 2024 लोकसभा चुनाव से पहले देश के सभी राज्यों में एक एक महीने तक विशेष कार्यक्रम आयोजित कर जनता तक मोदी सरकार द्वारा चलाये गई विभिन्न जनकल्याणकारी परियोजनाओं को पहुँचाया जाएगा। इन कार्यक्रमों की शुरुआत आगामी 30 तारीख से मध्यप्रदश विधानसभा चुनाव प्रचार के साथ शुरू कर दी जाएगी। इन कार्यक्रमों में मोदी सरकार द्वारा हासिल बेमिसाल उपलब्धियों जैसे जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाना, ईडब्ल्यूएस आरक्षण, आवास योजना, गरीब कल्याण योजना, मुद्रा योजना और राममंदिर निर्माण जैसी कई अन्य उपलब्धियों के बारे में बताया जायेगा ।

Madhya Pradesh Assembly Election 2023

कल आये कर्नाटक विधानसभा चुनाव परिणाम के बाद देखने लायक होगा की क्या मध्यप्रदेश में एक बार फिर से कमल खिलेगा और प्रदेश विकास पथ पर अग्रसर होगा या एक और राज्य से ढोबले इंजन सरकार को तगड़ा झटका लगेगा। दरअसल 6 जनवरी 2024 को शिवराज सरकार के इस कार्यकाल का अंतिम दिन है ऐसे में नवंबर से पहले ही प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों पर चुनाव होने हैं. इन चुनावों को 2024 लोकसभा का सेमीफइनल भी मन जा रहा है, यही कारन है की केंद्र सरकार अपने 2024 लोकसभा चुनाव का बिगुल इसी चुनाव प्रचार के साथ फूंकेगी।