Love Jihad: अब इंदौर में लव जिहाद! The Kerala Story देखने के बाद शुरु हुआ विवाद

Table of Contents

Love Jihad

मध्य प्रदेश के इंदौर से लव जिहाद (Love Jihad) का मामला सामने आया है। यहां पर एक युवती ने अपने लिव इन पार्टनर पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उस पर शादी के लिए धर्म परिवर्तन का दवाब बनाया जा रहा है। युवती ने आगे कहा कि जब वह इसके लिए मना करता है तो वह उसके मारपीट करता है।

पिछले कई महीनों से लिव इन रिलेशनशिप में रहते हैं 

युवक का नाम फैजान बताया जा रहा है, दोनों करीब पिछले 7-8 महीनों से लिन इन रिलेशनशिप में रह रहे थे। युवती ने अपने साथ हिंसा होते हुए देख उसने पुलिस से संपर्क कर अपने लिव इन पार्टनर के खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी है। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और युवक को ढूंढ रही है। बात सिर्फ यहीं तक नहीं है, बल्कि युवक बेरोजगार है और पूरी तरह से प्रेमिका की कमाई पर निर्भर है।

द केरला स्टोरी देखने के बाद हुआ विवाद 

इंदौर के थाना प्रभारी दिनेश वर्मा ने कहा कि फैजान खान के साथ सात-आठ महीने से लिव इन रिलेशनशिप में रहने वाली एक युवती ने शिकायत दर्ज़ करवाई है। साथ ही उसने कहा कि फैजान उसे निकाह करने के लिए मुस्लिम धर्म अपनाने का दबाव बना रहा है। युवती के मना करने पर फैजान ने उसकी पिटाई भी की। दोनों कुछ दिन पहले ‘द केरल स्टोरी’ फिल्म देखने गए थे जिसके बाद ये विवाद शुरू हुआ था।

पुलिस ने किया केस दर्ज 

पुलिस ने आरोपी के खिलाफ रेप, मारपीट और धर्म परिवर्तन अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। लेकिन अभी तक ये साफ नहीं हो पाया है कि पुलिस ने आरोपी फैजान को गिरफ्तार किया है या नहीं। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस की ओर से कहा गया है कि बाकी सबूत जांच के बाद भी सामने आएंगे।