Ladli Behna Yojana: सीएम शिवराज ने लाड़ली बहनों को दी खुशियों की सौगात, 1000 की राशि को बढ़ाकर किया जाएगा 3000

Table of Contents

Ladli Behna Yojana Update

बीते दिन मध्यप्रदेश के CM SHIVRAJ SINGH CHOUHAN ने मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना(Ladli Behna Yojana) के तहत प्रदेश की 1.25 करोड़ लाड़ली बहनों के खाते में 1209.64 करोड़ रुपये की राशि जमा कर दी है. इस राशि को वे आज यानी रविवार से ही निकालकर खर्च कर सकेंगी।

CM Shivraj in Rewe visit
CM Shivraj

यही नहीं बता दें की इसके साथ ही सीएम शिवराज ने लाड़ली बहनों के लिए एक और बड़ा ऐलान करते हुए बताया है कि जल्द ही उन्हें मिलने वाली मासिक 1000 की राशि को बढ़ाकर 3000 रूपए कर दिया जाएगा, साथ ही उन्होंने बताया कि अब 21 वर्ष की विवाहित बहनें भी अब इस कल्याणकारी योजना का लाभ प्राप्त कर लखपति क्लब में शामिल हो सकेंगी।

 

सीएम शिवराज ने किया ऐलान

बीते दिन जबलपुर में हुए मुख्य कार्यक्रम में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने हितग्राही महिलाओं के बैंक खातों में योजना की राशि डालते समय बड़ा ऐलान करते हुए बताया की जल्द ही लाड़ली बहनों को मिलने वाली धनराशि को 1000 से बढ़ाकर 3000 कर दिया जाएगा। इस दौरान उन्होंने बताया कि “पैसे का इंतजाम करते ही धनराशि को साढ़े 1200 रुपए कर दूंगा. फिर और आगे जैसे ही पैसे का इंतजाम हुआ तो राशि को बढ़ाकर कर 1500 रुपए कर दूंगा. अभी यहां नहीं रुकूंगा. जैसे-जैसे आने वाले साल में पैसे का इंतजाम हो जाएगा तो साढ़े 1700 रुपए कर दूंगा. उसके बाद फिर 2 हजार फिर 2200 फिर 2500 कर दूंगा. इसके बाद पैसों का इंतजाम होगा तो 2500 से बढ़ाकर साढ़े 2700 और फिर 3000 रुपए महीना कर दूंगा.”

Read More: MP NEWS: महिलाओं को जल्द ही मिलने शुरू हो जायेंगे 1000 रूपये प्रति माह, जानें क्या लिस्ट में है आपका भी नाम

प्रदेश में बनाई जाएंगी लाड़ली बहना सेनाएँ

बीते दिन जहां सीएम शिवराज ने 1.25 करोड़ लाड़ली बहनों के इन्तजार को ख़त्म करते हुए उनके खातों में योजना की पहली क़िस्त पहुंचाकर बहनों को खुशियों की सौगात दी है. वहीं दूसरी तरफ सीमा शिवराज ने एक और बड़ा ऐलान करते हुए बताया कि लाड़ली बहनों को अन्याय और शोषण के खिलाफ लड़ने के लिए प्रदेश में लाड़ली बहना सेनाएँ भी बनाई जायेंगी। जिसमें बड़े ग्रामों में 21 सदस्य तो वहीं छोटे ग्रामों में 11 सदस्यों को रखा जाएगा जो लाड़ली बहनों के कल्याण की योजनाओं का लाभ दिलाने में उनकी हर संभव मदद करेगी।