Kubereshwar Dham में लाखों लोगों के पहुंचने से हुई भगदड़ की स्थिति

सिहोर में स्थित प्रसिद्ध Kubereshwar Dham पर लोगों की लाखों की भीड़ पहुंचने पर भगदड़ की स्थिति हो गई। एक महिला की मौत असहज स्थिति पैदा होने की वजह से हो गई है । मृतक महिला महाराष्ट्र मालेगांव की रहने वाली है।

Kubereshwar Dham हो रही है सात दिवसीय शिव कथा ,पंडित प्रदीप मिश्रा हैं कथा वाचक

शिव कथा शुरू होने के पहले ही दिन 2 लाख श्रद्धालुओं का जत्था Kubereshwar Dham पहुंच गया था। सीहोर हाइवे पे गाड़ियों का जाम लग चुका था। Kubereshwar Dham पर भी लोग दस-दस घंटे तक रूद्राक्ष के लिए लाइन में लगे हुए थे।40 स्टालों से हो रहा था रूद्राक्ष का वितरण,अब तक 10लाख से ऊपर लोग कुबेरेश्वर धाम पहुंच चुके हैं

Red More: BAGESHWAR DHAM की भक्त महिला की मौत भी वही हुई।

दरअसल भक्तों के बीच ये मान्यता बन गई थी कि Kubereshwar Dham पर जो रूद्राक्ष का वितरण हो रहा है,उसको पानी में डालने के बाद उस पानी को पीने से सारे ग्रह दोष , शारीरिक व्याधि की शांति हो जाएगी । जिस वजह से लोग धूप में सड़े होकर रूद्राक्ष प्राप्ति का इंतजार कर रहे थे । जिस कारण 2000 से ऊपर लोगों की तबीयत धूप और गर्मी से खराब हो गई है , जिन्हे सीहोर के प्राथमिक उपचार केंद्रो में भर्ती कराया गया है।

पचास से ज्यादा लोग परिवार से बिछड़े, तीन लोग लापता

कुबेरेश्वर महादेव में अभी पचास लोग अपने परिवार से बिछड़े हुए हैं, जिन्हे अपने परिवार से मिलाने का प्रयास पुलिस कर रही है, वही तीन महिलाए लापता है। जिन्हे पुलिस ढूंढ रही है। कुबेरेश्वर धाम में पहले दिन पांच लाख रूद्राक्ष का वितरण हुआ, दुसरे दिन अभी डेढ़ लाख रूद्राक्ष बांटे ही गए थे कि भगदड़ सी स्थिति हो गई, जिसमें एक महिला की मृत्यु हो गई, जिस वजह से कार्यक्रम स्थगित हो गया। पर पंडित प्रदीप मिश्रा का कुबेरेश्वर महादेव धाम में शिव कथा वाचन चलता रहेगा।