आज है BAGESHWAR DHAM में 125 कन्याओं का सामूहिक भव्य विवाह

आज महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर छतरपुर के बागेश्वर धाम(BAGESHWAR DHAM) में 125 कन्याओं का विवाह होने वाला है। महाशिवरात्रि में बागेश्वर धाम में भक्तों की भीड़ लगी हुई है।

गरीब कन्याओं का हो रहा सामूहिक विवाह

अभी 125 कन्याओं का विवाह देखने के लिए लाखों की संख्या में भक्त वहां पहुंच रहे हैं।19फरवरी तक बागेश्वर धाम के कार्यक्रम होने वाले हैं । कल 17फरवरी को बागेश्वर धाम में दीक्षा कार्यक्रम हुआ था । जिसमें धीरेन्द्र शास्त्री ने भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की बात की। उन्होंने कहा कि लोग मुझे अंधविश्वास फैलाने वाला ढोंगी कहते है ,अगर उन्हे मुझे चैलेंज करना है तो यहां बागेश्वर धाम आएं , दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा। धीरेन्द्र शास्त्री ने कहा कि बागेश्वर धाम सनानत को बुलंदी पर देखना चाहता है।

कन्याओं को दिए जा रहे हैं लाखों के घरेलू उपहार

बागेश्वर धाम में पहले 121 कन्याओं का विवाह होना था ,पर ये बढ़ कर 125 कर दी गई है। ये कन्यादान कार्यक्रम चौथी बार बागेश्वर धाम में हो रहा है। बागेश्वर धाम के सेवा दारों ने बताया कि गुरूजी कन्याओं को समस्त घरेलू उपहारों के साथ विदा कर रहे हैं। इन उपहारों में फर्नीचर , फ्रीज ,टीवी,गोदरेज,बेड,कूलर,स्टील के बर्तन, ड्रेसिंग टेबल , मैट्रेस, सोने और चांदी के आभूषण,वर वधू के वस्त्र दिए जा रहे हैं । 2022 में 108 कन्याओं का सामूहिक विवाह बागेश्वर धाम हुआ था,जिसमें कुछ कन्याओं के पिता नही थे और कुछ कन्याओं के माता पिता दोनो नही थे। बागेश्वर धाम में रात में अभी भी थोड़ी ठंड लग रही है फिर भी रात में लाखों लोगों की भीड़ से पंडाल अटा पड़ा है।