Iqbal Singh Bains: सीएम शिवराज के अनुरोध पर एक बार फिर बढ़ाया गया मुख्य सचिव बैंस का कार्यकाल

Table of Contents

Iqbal Singh Bains विधानसभा चुनाव तक बने रहेंगे मुख्य सचिव

इस साल मध्यप्रदेश का वविधानसभा चुनाव होना है ऐसे में एक बार फिर सीएम शिवराज के अनुरोध पर केंद्र सरकार ने मुख्य सचिव Iqbal Singh Bains के कार्यकाल को 6 महीने के लिए बढ़ाने की अनुमति दे दी है.

Madhya Pradesh Chief Secretary Iqbal Singh Bains Get Extionsion
Madhya Pradesh Chief Secretary Iqbal Singh Bains Get Extionsion

केंद्रीय कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग ने पत्र लिखकर किया था अनुरोध

इसी साल नवंबर – दिसंबर में मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव होने हैं लिहाजा केंद्रीय कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग ने बीत दिन सामान्य प्रशासन विभाग के प्रमुख सचिव को सूचना दी कि राज्य सरकार ने 6 मई को पत्र लिखकर मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस के कार्यकाल को बढ़ाने का अनुरोध किया था जिसे आज मान्य कर लिया गया है। इस एक्सटेंशन के कारण सेवानिवृत्ति होने जा रहे मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस के कार्यकाल को 6 महीने बढ़ाकर 30 नवंबर 2023 कर दिया गया है. जिससे विधानसभा चुनाव तक इकबाल सिंह बैंस ही प्रदेश के प्रशासनिक मुखिया बने रहेंगे।

 

 

सीएम शिवराज ने ही करवाया था पहला एक्सटेंशन

मुख्य सचिव Iqbal Singh Bains को एक बार फिर सीएम शिवराज के अनुरोध पर केंद्र सरकार द्वारा 6 महीने का एक्सटेंशन दे दिया गया है लिहाजा आगामी विधानसभा चुनाव तक वे ही प्रदेश के प्रशासनिक मुखिया बने रहेंगे। हालांकि बता दें की यह पहली बार नहीं जब उन्हें एक्सटेंशन दिया गया हो इससे पहले 30 नवंबर 2022 को बैंस को सेवानिवृत्ति होना था लेकिन तभी सीएम शिवराज सिंह चौहान ने स्वयं ही प्रयास कर उनको 6 महीने का एक्सटेंशन दिलवा दिया था.