Interest Waiver Scheme 2023: शिवराज सरकार ने किसानों को दी बड़ी सौगात, ‘मुख्यमंत्री कृषक ब्याज माफी योजना 2023’ का हुआ शुभारम्भ

Table of Contents

Interest Waiver Scheme 2023

बीत दिन शिवराज सरकार ने किसानों को खुशखबरी सुनाते हुए Interest Waiver Scheme 2023 का शुभारम्भ किया है. सूत्रों की मानें तो ये आज तक की सबसे बड़ी किसान योजना है जिससे सीधे तौर पे 11 लाख से अधिक किसानों को फायदा पहुँचाया जाएगा।

Interest Waiver Scheme-2023
Interest Waiver Scheme

सीएम शिवराज ने ट्ववीट कर दी जानकारी

कल मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से ट्ववीट करते हुए प्रदेश के सभी किसान भाइयों को बताया की “कांग्रेस की झूठी कर्जमाफी के कारण किसान केवल डिफाल्टर नहीं हुए, बल्कि ब्याज की गठरी भी उनके सिर पर आ गई। हमने किसानों को वचन दिया था और अब हम उनके सिर से इस ब्याज के बोझ को उतार रहे हैं। सागर में कृषक बंधु का आवेदन भरकर ‘मुख्यमंत्री कृषक ब्याज माफी योजना-2023’ का शुभारंभ किया।” इसके साथ ही उन्होंने इस शुभावसर की कुछ तस्वीरें भी शेयर की.

 

Chief Minister Farmer Interest Waiver Scheme 2023
Chief Minister Farmer Interest Waiver Scheme 2023

 

क्या है MP Krishak Byaj Mafi Yojana

अगर बात करें इस योजना की तो बता दें इस योजना के अंतर्गत कांग्रेस द्वारा कांग्रेस की झूठी कर्जमाफी के कारण जो किसान फसल लोन (Crop Loan) के डिफॉल्टर हो गए हैं और खाद-बीज नहीं उठा पा रहे हैं शिवराज सरकार द्वारा उनका ब्याज माफ किया जायेगा। इस योजना के अंतर्गत शिवराज सरकार प्रदेश के 11 लाख 19 हजार किसानों के कर्ज का ब्याज माफ करेगी उनके सर से कर्ज का बोझ उतारेगी।