Indore में रामनवमी के अवसर पर हवन करते समय मंदिर की बावड़ी की छत गिरने से मरने वालों की संख्या पहुंची 13, मुख्यमंत्री ने मृतक परिजनों को 5-5 लाख रुपए देना का किया ऐलान

 

जानें क्या है खबर

आपको बता दें आज रामनवमी के उपलक्ष्य में Indore के बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में हवन कर रहे 30 लोगों से अधिक के साथ धंसी मंदिर बावडी की छत। इस हादसे पर मिली ताजा जानकारी के अनुसार अब तक इस दुर्घटना में कुल 13 लोगों की मौत हो गई है जबकि पुलिस ने रस्सियों की मदद से अब तक 19 लोगों को बाहर निकालकर नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया है। हालांकि अभी पानी निकाले जाने के कारण रेस्क्यू को कुछ देर के लिए रोका गया है।

 

Indore की इस घटना की होगी मजिस्ट्रियल जांच

आपको बता दें मध्यप्रदेश के Indore में स्थित बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर करीबन 60 साल पुराना है। ऐसे में आज रामनवमी के हवन के दौरान एक भीषण हादसा हुआ है। दरअसल इस दौरान छत पर हवन करने के लिए 30 लोगों से अधिक ने एक साथ छत पर उपस्थित थे, जिनके वजन से मंदिर के बावड़ी की छत टूट गई और लोग नीचे गिर गए। जिसके बाद से ही यहां पर इन लोगों के बचाव हेतु रेस्क्यू जारी है जिसमे से अबतक 13 लोगों की मौत के साथ 19 लोगों को निकालकर नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया है। हालांकि इस पूरी घटना को लेकर डीएम ने मजिज्ट्रियल जांच करने की बात कही है।

Read More: GUJARAT: रामनवमी के महापर्व के उपलक्ष्य में निकाली गई शोभा यात्रा पर किया गया पथराव

 

Indore घटना में मृतक के परिजनों को दिया जाएगा 5-5 लाख रुपए

वहीं इस दुखद घटना पर बोलते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री Shivraj Singh Chouhan ने सभी मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार रुपए मुआवजे के रूप में देने की घोषणा की है। इसके साथ ही ग्यालों के इलाज का जिम्मा भी प्रदेश सरकार ने खुद कर ही लिया है।