Indore के समझदार बच्चे, अपने माता पिता के बनेंगे फिटनेस गुरू

Indore के लोगों का औसत से भी नीचे गिरता सेहत का ग्राफ अब उनके बच्चों को भी चिंतित करता जा रहा है। Indore शहर में हाल में ही किए गए एक हेल्थ सर्वे में शहर के आधे से ज्यादा लोग गंभीर बिमारी शुगर, हार्टडिसीज से घिर गए हैं। इस खबर के न्यूज में आते ही अपने माता के सेहत को सुधारने को लेकर वहां के बच्चे एक्टिव हो गए हैं।

Indore में स्वर्णिम और हारमनी जैन की अनूठी पहल

Indore शहर के वरिष्ठ समाजसेवी वीरेंद्र जैन के पौत्र और पौत्री ने जैसे ही इस खबर का पता चला वो इस स्थिति से निपटने के तरीके ढूंढने में जुट गए। उनकी उनकी मदद की दादी रेखाजैन ने की। दादी ने उन्हे बताया कि कोई भी बिमारी तभी होती है जब लोगों का खान पान बैलेंसिंग नही होता है और खाने में पोषक तत्वों की भी कमी नही होनी चाहिए। बच्चों को हरी सब्जियां बांटने और खिलाने के चैलेंज का आयडिया यही से आया।

बच्चों को विधायक आकाश विजयवर्गीय का मिला साथ

बच्चों के इस समझदारी वाले पहल पर आकाश विजयवर्गीय बहुत खुश दिखे। उन्होंने कहा कि बच्चों का सब्जी बांटने और खाने का चैंलेज देने का ये आइडिया बहुत ही इनोवेटिव है। स्वर्णिम और हारमनी जब सब्जी बुजुर्गों को बांट रहे थे ,तब आकाश विजयवर्गीय मौके पे मौजूद भी थे। उन्होने कहा कि छोटे बच्चे अगर बचपन से ही स्वास्थ्य के लिए जागरूक हैं तो बड़े भी जल्दी ही हेल्दी खाने के प्रति सजग हो जाएंगे‌।

Read More : DIGVIJAY SINGH का कमबैक मध्यप्रदेश की राजनीति में क्या रंग लाएगी

अभी स्वर्णिम और हारमनी अभी इस फल और सब्जी खाने के चैलैंज को शहर के हर व्यक्ति तक पहुंचाना चाहते हैं।जिसके लिए और भी हरी सब्जियां और फल खरीदने की योजना वो बना रहे हैं।
बच्चों की मेहनत Indore में रंग ला गई तो Indore खाने, स्वच्छता के साथ साथ फिटनेस में भी नंबर वन हो जाने वाला है।