Madhya Pradesh Election में कितना है कथा वाचक धर्मगुरूओं का असर,

Madhya Pradesh Election में अब ज़्यादा वक्त नही बचा है। कांग्रेस, भाजपा समेत सभी दल अभी से ही जोर आजमाइश में लगे पड़े हैं। इन चुनावों से पहले मध्यप्रदेश में कई धार्मिक आयोजन हो रहे हैं, जिनमें प्रसिद्ध कथावाचक धर्म की गंगा बहा रहे हैं। इन आयोजनों में मध्यप्रदेश के कोई ना कोई लोकप्रिय नेता दिख जा रहे हैं। तो सवाल उठना स्वाभाविक है कि ये कथा वाचक गुरू चुनाव में किसी भी दल के वोटों को कितना प्रभावित करेंगे।

कुमार विश्वास के रामकथा में मौजुद थे उज्जैन के राजनीतिक दिग्गज: Madhya Pradesh Election

मध्य प्रदेश में बागेश्वर धाम सरकार, पंडोखर सरकार, कुबेरेश्वर धाम के प्रदीप मिश्रा, जया किशोरी जी, रामभद्राचार्य जैसे कई धर्म मर्मज्ञ मौजूद है। इन कथावाचकों द्वारा की जा रही राम कथा, भागवत कथा, शिव कथाओं में भक्तों की भारी भीड़ इकट्ठी हो रही है। इन आयोजनों में मध्यप्रदेश के प्रमुख नेता इस बहती गंगा में डुबकी लगा कर चुनावी नैया पार करने की जुगाड़ में हैं। खबर तो ये भी है कि अपने विधानसभा क्षेत्रों में कथा वाचकों के आयोजन को लेकर कथा वाचकों के यहां वेटिंग लिस्ट बड़ी हो गई हैं।

Read More: SIDHI में भयानक बस हादसा, अब तक 15 लोगों की मौत

अभी हाल में ही शिवराज सिंह बागेश्वर धाम में हुए सामूहिक कन्यादान में पहुंचे थे। कमलनाथ उनसे पहले बागेश्वर धाम पहुंच कर खुद को हनुमान जी का भक्त बता रहे थे। कांग्रेस इंदौर में लोगों को तीर्थ यात्रा करवा रही है तो भाजपा ने तो बुजुर्ग माता पिता के लिए तीर्थ यात्रा की योजना ही शुरू कर दी है। पर इन कथाओं के आयोजन में भीड़ उमड़ रही है वो किसके पक्ष के वोट में बदलेगी, ये धर्मगुरु चुनाव में निरपेक्ष रहेंगे या किसी के प्रति झुकाव दिखाएंगे, ये जरूर आने वाले
चुनाव प्रभावित करने वाला है।