Gwalior Police का बच्चों के लिए सहयोगी रवैया

बच्चे हो गए खुश, खत्म हो गया सारा तनाव

Gwalior Police ने एक अनोखा नजारा पेश करते हुए दसवीं की परीक्षा देने आए बच्चों को खुश कर दिया। यहां चंबल अंचल में पुलिसवालों ने बच्चों के मनोबल को बढ़ाने और परीक्षा के तनाव को कम करने के लिए सहयोगी रवैया दिखाते नजर आयी है। पुलिस की आम जनता के हिफाजत के साथ सामाजिक जिम्मेदारी की ये तस्वीर लोगों को खुब लुभा रही हैं।

परीक्षा केंद्र के बाहर Gwalior Police लिए खड़ी थी दही-जलेबी

ग्वालियर में शुरू हुए बोर्ड के एग्जाम में 27000 छात्र और छात्राएं 92 केंद्रों पर परीक्षा दे रहे हैं। आतरी थाने के शासकीय स्कूल में बनाए गए परीक्षा केंद्र पर जब छात्र परीक्षा देने पहुंचे, पुलिस को हाथ में जलेबी और दही लिए देख दंग रह गए। पुलिसवालों द्वारा खुद के ऐसे स्वागत को देख खुश छात्रों ने कहा कि बोर्ड परीक्षा की वजह से वो तनाव में थे पर परीक्षा केंद्र के बाहर खड़े पुलिसकर्मियों के ऐसे सहयोगी रवैए को देख कर उनका तनाव खत्म हो गया है।

Jalebi Recipe: दही-जलेबी संग संडे बनेगा फन-डे, फैमिली हो जाएगी खुश | jalebi  recipe for family sunday breakfast know jalebi calorie and all bgys –  News18 हिंदी

आतरी थाना प्रभारी ने परीक्षा केंद्र पर छात्र-छात्राओं को खिलायी दही और जलेबी

जब अतरी थाना प्रभारी दीपक सिंह भदौरिया और अन्य पुलिसकर्मियों के साथ छात्र-छात्राओं को दही और जलेबी खिलाकर उनका स्वागत कर रहे थे, परीक्षा देने आए छात्र छात्राएं काफी उत्साहित दिखें। दीपक भदौरिया ने बच्चों को टेंशन फ्री रहकर परीक्षा देने के लिए प्रोत्साहित भी किया साथ ही साथ उनके परिजनों को बच्चों को सकारात्मक रखने में मदद करने के लिए प्रेरित किया।

Read More: JYOTIRADITYA SINDHIYA ने बताया MP बजट को महिलाओं के लिए क्रांतिकारी

Gwalior Police ने बढ़ाया मनोबल ,दिए तनावमुक्त रहने के टिप्स

Gwalior Police की बच्चों के प्रति इस संवेदनशील रवैए की हर कोई तारीफ कर रहा है क्योंकि परीक्षा के दौरान बच्चे का टेंशन और मनचाहा परिणाम का डर उन्हें आत्मघाती कदम उठा लेने की ओर भेज सकता है। पुलिस ने जिस तरह बच्चों के लिए सहयोगात्मक पहल की है वो उनके आत्मविश्वास को बढ़ाने का काम करेगा।