Ladli Behna Yojana में आवेदन के लिए उमड़ी भीड़, योजना का सर्वर हुआ डाउन

 

जाने क्या है पूरी खबर

आपको बता दें हाल ही में मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं जिसको देखते हुए प्रदेश सरकार ने 5 मार्च को Ladli Behna Yojana लॉन्च की थी। आज से इस योजना के अंतर्गत आवेदकों द्वारा फॉर्म भरने की शुरुवात भी हो गई है। इस दौरान शिराज की लाडली बहनों की ऐसी भीड़ उमड़ी की दोपहर 1 बजे तक योजना का सर्वर डाउन रहा।

 

भोपाल में सुबह 9 बजे से शुरू हुई Ladli Behna Yojana हेतु आवेदन प्रक्रिया

5 मार्च को लॉन्च की गई Ladli Behna Yojana का आज से आवेदन पत्र भरा जाना शुरू कर दिया गया है। इस दौरान आज भोपाल में सुबह 9 बजे से ही हर गांव और वार्डों में कैंपों में फॉर्म भरा जाना शुरू हो गया है। इस दौरान कैंपों के बाहर महिलाओं की लंबी कतारें देखी गईं सिर्फ यहीं नही इनमे से कुछ महिलाएं सुबह से ही भूखे पेट कतार में खड़ी हैं। ऐसे में सर्वर का डाउन होना उनकी समस्याओं में और इजाफा कर रहा है हालांकि आपको बता दें आज शुरू हुए फॉर्म भरने का सिलसिला 30 अप्रैल तक जारी रहेगा।

 

Read More: TEJASHWI YADAV पहुंचे सीबीआई ऑफिस, लैंड फॉर जॉब स्कैम को लेकर पूछताछ जारी

 

Ladli Behna Yojana

आपको बता दें कि नेशनल फैमिली हेल्थ सर्वे की मानें तो मध्यप्रदेश की 23 प्रतिशत महिलाएं बॉडी मास इंडेक्स में काफी पिछे चल रही हैं। यही नही इस सर्वे के अनुसार 15 से लेकर 49 तक की आयु वाली 54% में एनीमिया का लक्षण देखा गया है। यही नही ग्रामीड क्षेत्रों मेज महिलाओं की भागीदारी महज 23% है तो वहीं शहरों में और बुरे हाल हैं। इस सर्वे को देखते हुए प्रदेश सरकार ने महिलाओं को आर्थिक तौर पर आत्मनिर्भर करने हेतु Ladli Behna Yojana की घोषणा की थी। इसके अंतर्गत लाड़ली बहना योजना की लाभार्थियों को हर माह 10 तारीख को उनके ही बैंक अकाउंट में 1000 की राशि ट्रांसफर की जाएगी।